सोशल मीडिया में भारत-चीन झड़प का देखें ये वीडियो, तो न करें यकीन, जानिए क्यों

वर्तमान में, बॉर्डर पर कोई हिंसा नहीं हो रही है। सोशल मीडिया में सीमा पर भारत और चीन के बीच झड़प को लेकर वायरल हो रहा वीडियो पूरी तरह से फर्जी है।  ये जानकारी भारतीय सेना की तरफ से दी गई है।

Update: 2020-05-31 07:27 GMT

नई दिल्ली: वर्तमान में, बॉर्डर पर कोई हिंसा नहीं हो रही है। सोशल मीडिया में सीमा पर भारत और चीन के बीच झड़प को लेकर वायरल हो रहा वीडियो पूरी तरह से फर्जी है। ये जानकारी भारतीय सेना की तरफ से दी गई है।

भारतीय सेना की तरफ से बताया गया कि सीमा पर हुए घटना को लेकर एक वीडियो सोशल मीडिया में सामने आया है। जिसे लोग वायरल कर रहे है। इस वीडियो की सामग्री प्रमाणित नहीं है। इसे उत्तरी सीमा पर स्थिति से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है, जो दुर्भावनापूर्ण है। हाल में बॉर्डर पर इस तरह की हिंसा की कोई घटना नहीं हुई है।



भारतीय सेना का पाक को तगड़ा जवाब, बिछा दीं लाशें ही लाशें, कई चौकियां तबाह

वार्तालाप के जरिये मतभेदों को दूर किया जा रहा

भारतीय सेना की तरफ से जानकारी दी गई कि दोनों देशों के बीच बॉर्डर के सैन्य कमांडरों के बीच वार्तालाप के जरिये मतभेदों को दूर किया जा रहा है। हम राष्ट्रीय सुरक्षा को प्रभावित करने वाले मुद्दों को सनसनीखेज बनाने के प्रयासों की कड़ी निंदा करते हैं।

यहां बताते चलें कि सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में दावा किया जा रहा है कि चीनी बलों ने एलएसी के पास भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने की कोशिश की लेकिन सेना के जवानों ने लद्दाख में चीनी बलों को ऐसा करने से रोक दिया। वीडियो में दावा किया जा रहा है कि भारतीय सेना और भारतीय-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के जवानों ने चीनी बलों को मुंहतोड़ जवाब दिया।

ये भी पढ़ें...पाकिस्तान ने की भीषण गोलीबारी, भारतीय सेना की कई चौकियों को बनाया निशाना

Tags:    

Similar News