राजनाथ सिंह ने दिया ऐसा बयान, पढ़कर गर्व से चौड़ा हो जाएगा हर भारतीय का सीना

देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारी सेनाओं ने एलएसी पर अनुकरणीय साहस और उल्लेखनीय धैर्य दिखाया है। उन्होंने पीएलए के सैनिकों के साथ अत्यंत बहादुरी के साथ लड़ाई लड़ी और उन्हें वापस जाने के लिए मजबूर कर दिया।

Update:2020-12-14 14:42 IST
चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने कहा, मुझे पूरा यकीन है कि भारतीय सशस्त्र बल हमारे सीमा की रक्षा के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

नई दिल्ली: देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि जब दुनिया कोरोना वायरस से लड़ रही थी, तब भारतीय सशस्त्र बल हमारी सीमाओं की बहादुरी से रक्षा कर रहे थे। कोई वायरस हमारे सशस्त्र बल को उनकी ड्यूटी करने से नहीं रोक सकता है।

ये बात रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने फिक्की की 93वीं आम बैठक को सम्बोधित करते हुए कही। रक्षामंत्री ने कहा कि इस राष्ट्र की आने वाली पीढ़ियों को इस बात पर गर्व होगा कि इस वर्ष हमारी सेनाएं क्या हासिल कर पाई हैं।

उन्होंने कहा, हम सीमापार आतंकवाद के शिकार हुए हैं। जब हमारा समर्थन करने वाला कोई नहीं था, उस समय भी हमने अकेले संघर्ष किया है। लेकिन बाद में दुनिया ने समझा कि हम पाकिस्तान के आतंकवाद को बढ़ावा देने को लेकर बिल्कुल सही थे।

एलएसी पर तैनात भारतीय सैनिक (फोटो- सोशल मीडिया)

जम्मू-कश्मीर के इस बड़े नेता के घर पर आतंकी हमला, पीएसओ घायल

एलएसी पर चुनौतीपूर्ण समय में सेना ने दिखाया अदम्य साहस

चुनौती के इस समय में हमारी सेना ने चीनी सैनिकों का जमकर मुकाबला किया और उन्हें पीछे लौटने पर मजबूर किया। रक्षा मंत्री ने कहा, लद्दाख में एलएसी पर सशस्त्र बलों की बड़ी तैनाती है।

इस चुनौतीपूर्ण समय में, हमारी सेनाओं ने अनुकरणीय साहस और उल्लेखनीय धैर्य दिखाया है। उन्होंने पीएलए के सैनिकों के साथ अत्यंत बहादुरी के साथ लड़ाई लड़ी और उन्हें वापस जाने के लिए विवश कर दिया।

ऐसे हराएंगे चीन को: अब भारतीय सेना होंगे अदृश्य, जानिए क्या है प्लान

एलएसी पर चीन और भारत की सेना( फोटो:सोशल मीडिया)

सीमा पर हर स्थिति से निपटने को तैयार: सीडीएस

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने कहा, मुझे पूरा यकीन है कि भारतीय सशस्त्र बल हमारे सीमा की रक्षा के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। कोरोना काल में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर यथास्थिति को बदलने के लिए चीन लगातार कोशिशें कर रहा है, लेकिन सेना ने इससे निपटने के लिए भूमि, समुद्र और वायु पर उच्च-स्तरीय तैयारी पहले से ही कर रखी है।

LOC पर आतंकी हमले को तैयार, पुराने रास्तों पर तैनात सेना हाई-अलर्ट पर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Tags:    

Similar News