शराब बिक्री पर रोक: 2021 में इतने दिन नहीं टकरा सकेंगे जाम, देख लें पूरी लिस्ट

आम तौर पर पर्व-त्योहारों के मौकों और चुनाव के दिनों में सरकार शराब की बिक्री प्रतिबंधित कर देती है। ऐसे में बार, ठेको पर लोग शराब नहीं खरीद सकते।

Update: 2021-03-11 14:12 GMT

लखनऊ: शराब के शौकीनों के लिए जरुरी खबर है। सरकार के ड्राई डे का कलेंडर जारी हो गया है। ड्राई डे से मतलब उस दिन से हैं, जब सरकार शराब की बिक्री पर रोक लगा देती है। साल 2021 में शराब बिक्री पर प्रतिबंध के कुछ 32 दिन हैं। इन दिनों में आपको शराब नहीं मिलेगी। इन 32 दिनों में देश के किसी भी बार, होटल, क्लब या ठेकों पर शराब की बिक्री पूरी तरीके से प्रतिबंधित होगी।

2021 में शराब बिक्री पर प्रतिबंध इतने दिन

दरअसल, आम तौर पर पर्व-त्योहारों के मौकों और चुनाव के दिनों में सरकार शराब की बिक्री प्रतिबंधित कर देती है। ऐसे में बार, ठेको पर लोग शराब नहीं खरीद सकते। इतना ही नहीं होटल और क्लब में भी ड्राई डे के मौके पर ग्राहकों को शराब नहीं सर्व की जा सकती है। इसमें राष्ट्रीय पर्व जैसे गणतंत्र दिवस यानी 26 जनवरी से लेकर स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) और गांधी जयंती के अलावा देशव्यापी चुनाव के दिनों पर पूरे देश में ड्राई डे रहता है।

ये भी पढ़ेँ- शराबी चूहों को लगी गंदी लत, ले रहे अफीम-गांजा तक, टल्ली होकर मचा रहे उत्पात

अब जानते हैं कि साल 2021 में कब कब शराब की बिक्री पर प्रतिबंध रहेगा -

2021 Dry Days List

 

ये भी पढ़ें- दारु भी कमाल की चीज: भाषाएं सीखने में इतनी मददगार, क्या आपको पता है ?

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News