पाकिस्तान के खिलाफ भारत की ये प्लानिंग, इमरान को लग सकता है झटका

वरिष्ठ वकील और अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में भारत के पैरवीकार हरीश साल्वे ने कुलभूषण जाधव मामले में कोर्ट जाने की बात कही है। उनका आरोप है कि पाकिस्तान भारत को जाधव से मिलने नहीं दे रहा है, जो कोर्ट के निर्देशों का उल्लंघन है।

Update:2020-05-03 09:28 IST

नई दिल्ली: पकिस्तान के खिलाफ एक बार फिर भारत अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय (ICJ) जा सकता है। दरअसल, भारत को रिटायर्ड नौसेना अधिकारी कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय न्यायालय के निर्देशों को नहीं मान रहा है, जिसके बाद भारत एक बार फिर कोर्ट का पाक की हरकतों के खिलाफ अंतराष्ट्रीय कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकता है।

कुलभूषण जाधव केस: इंटरनैशनल कोर्ट के निर्देशों को नहीं मान रहा पाकिस्तान

वरिष्ठ वकील और अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में भारत के पैरवीकार हरीश साल्वे ने कुलभूषण जाधव मामले में कोर्ट जाने की बात कही है। उनका आरोप है कि पाकिस्तान भारत को जाधव से मिलने नहीं दे रहा है, जो कोर्ट के निर्देशों का उल्लंघन है।

 

हरीश साल्वे ने कहा- भारत फिर जा सकता है ICJ

इस बारे में साल्वे ने ज्यादा जानकारी देते हुए बताया कि पाकिस्तान को जाधव मामले में कई बार खत लिखे जा चुके हैं, लेकिन वह मिलने देने की अपील को हमेशा इनकार कर देता है। उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि हम उस पॉइंट पर पहुंच गए हैं, जहां हमें ये तय करना पड़ सकता है कि क्या हमें फिर से अंतरराष्ट्रीय अदालत जाना चाहिए ताकि एक बार फिर से पाकिस्तान को दिशा-निर्देश दिया जा सके, पाकिस्तान पिछले आदेश पर एक कदम भी आगे नहीं बढ़ा है।'

ये भी पढ़ेंः सेना ने आतंकी ठिकाने को उड़ाया: 2 दहशतगर्दों की मौत, 5 जवान शहीद

ICJ ने दिए थे ये निर्देश

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव को अवैध तरीके से पकड़ लिया था और उन पर जासूसी के आरोप लगाते हुए मौत की सजा सुनाई थी। पाकिस्तान की इस हरकत के खिलाफ भारत अंतरराष्ट्रीय अदालत पहुँच गया था और साल 2019 जुलाई में कोर्ट ने फांसी की सजा रोकते हुए भारत को कुलभूषण जाधव से मिलने देने के निर्देश दिए थे।

भारत को जाधव से मिलने नहीं दे रहा पाक

लेकिन पाकिस्तान सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। भारत की ओर से जाधव से मिलने देने वाले खतों के जवाब में पाकिस्तान इनकार कर के न केवल इंटरनैशल कोर्ट के निर्देशों को अनसुना कर रहा है, बल्की अमानवीय कृत्य भी कर रहा है। साल्वे ने कहा कि भारत कोशिश कर रहा है कि जाधव को रिहा कराया जा सके। केस और जाधव पर भारत ने निगाह बनाई हुई है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News