पीओके से बड़ा खुलासा, भारत को दहलाने के लिए पाक ने रची ये खौफनाक साजिश

जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) से ताल्लुक रखने वाले सरदार सगीर करते हैं कि पाकिस्तान जम्मू और कश्मीर में अस्थिरता बनाए रखने के लिए आतंकियों का प्रॉक्सी की तरह इस्तेमाल करता रहा है।

Update: 2019-08-24 11:38 GMT

श्रीनगर: पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के एक राजनीतिक कार्यकर्ता ने पाक के आतंकी चेहरा को बेनकाब किया है।

सरदार सगीर ने कहा कि कश्मीर में जो भी हालात बिगड़े हैं वो पाकिस्तान की वजह से हुआ है।

उनका कहना है कि पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर को अस्थिर करने के लिए आतंकवादियों का इस्तेमाल करता रहा है, जिस वजह से हालात और खराब हुए और आज वहां ये हाल है। सरदार सगीर ने स्थानीय पत्रकार से बातचीत में यह खुलासा किया है।

ये भी पढ़ें...रो देंगे मोदी! अरुण जेटली के इस पल को जब भी करेंगे याद

जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) से ताल्लुक रखने वाले सरदार सगीर करते हैं कि पाकिस्तान जम्मू और कश्मीर में अस्थिरता बनाए रखने के लिए आतंकियों का प्रॉक्सी की तरह इस्तेमाल करता रहा है।

सगीर ने पीओके को लेकर कहा 'कश्मीर की आजादी के लिए 1947 में पाकिस्तान ने पश्तून सेना भेजकर विरोध किया था।

Full View

1989 में अस्तित्व में आया हिजबुल मुजाहिदीन और जमात उल मुजाहिदीन

इसके बाद 1980 के दशक में जब जम्मू कश्मीर के लोगों ने दूसरा आंदोलन शुरू किया तो इसे पाकिस्तान ने 1989 में हिजबुल मुजाहिदीन और जमात उल मुजाहिदीन जैसे आतंकी संगठनों को तैयार कर हाईजेक किया।

बाद में हाफिज सईद के लश्कर ए तैयबा और जमात उद दावा भी आए। 1992-93 में हमने पाक एजेंसियों द्वारा भेजे गए इन आतंकियों का विरोध किया। लेकिन हमारे शांतिपूर्ण विरोध को दबा दिया गया। विश्व समुदाय अब इसे आतंकवाद मानता है।'

ये भी पढ़ें...अरुण जेटली ने विपक्ष के चक्रव्यूह से मोदी-शाह को ऐसे बचाया था

पाक लांच पैड की तरह कर रहा पीओके का इस्तेमाल

सगीर कहते हैं कि हाल ही में पाक पीएम इमरान खान ने भी माना है कि पाकिस्तान में 30 से 40 हजार आतंकवादी अफगानिस्तान और पीओके के कुछ हिस्सों से तैयार होकर आए हैं। पाकिस्तान पीओके का इस्तेमाल जम्मू कश्मीर में आतंकी घुसपैठ करने के लिए लांच पैड की तरह कर रहा है।

उन्होंने कहा 'अब, जैश ए मोहम्मद के आतंकियों को बड़ी संख्या में भारत में घुसपैठ करने के लिए ट्रेनिंग दी जा रही है। विश्व का ध्यान इस तरफ था लेकिन पाकिस्तान इंटेलिजेंस एजेंसियों ने इस तरफ से ध्यान हटाने की कोशिश की है।'

ये भी पढ़ें...अरुण जेटली: जब पाक से आने पर किराये के मकान के लिए करनी पड़ी थीं मशक्कत

Tags:    

Similar News