वायुसेना के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, नहीं पहुंच सका लद्दाख, जानें वजह

भारतीय वायु सेना के दो हेलीकॉप्टरों ने लद्दाख के लिए उड़ान भरी थी लेकिन रास्ते में ही उनकी इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। हिमाचल में सेना के 3 चाॅपर लैंड हुए।

Update: 2021-02-10 14:14 GMT

शिमला: लद्दाख में सीमा सुरक्षा को लेकर भारतीय वायु सेना आर्मी की तरह ही मुस्तैद है। इसी कड़ी में आज भारतीय वायु सेना के दो हेलीकॉप्टर ने लद्दाख के लिए उड़ान भरी थी लेकिन रास्ते में ही उनकी इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। बताया जा रहा है कि एयरफोर्स के चाॅपर की इमरजेंसी लैंडिंग किसी तकनीकी खराबी के बाद हमीरपुर में हुई।

भारतीय वायु सेना के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग

मामला, हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले का है। यहां भोरंज के कंज्याण में आज भारतीय वायु सेना के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी है। मिली जानकारी के मुताबिक, हेलीकॉप्टर में कोई तकनीकी खराबी आ गई थी, जिसके बाद सेना ने कॉलेज ग्राउंड में हेलीकॉप्टर उतारा। वहीं एक के बाद एक तीन वायुसेना के हेलीकॉप्टर मैदान में उतारे गए।

ये भी पढ़ेंः चमोली का खौफनाक वीडियो: जान बचाने के लिए भागे लोग, फिर जो हुआ…

पठानकोट से लद्दाख जा रहे थे हेलीकाॅप्टर

दरअसल, सेना के दो हेलीकाॅप्टर लेह-लद्दाख जा रहे थे। हेलीकॉप्टरों ने पठानकोट से उड़ान भरी थी। वहीं एक चाॅपर में तकनीकी खराबी आने के बाद दोनों कॉलेज ग्राउंड में लैंड हुए। जिसके बाद तकनीकी खराबी दूर करने के लिए सेना मुख्यालय से तीसरे हेलीकॉप्टर में मैकेनिकल विशेषज्ञों की टीम पहुंच गई है।

पैंगोंग झील के पास भारत-चीन सेना पीछे हटना शुरू

गौरतलब है कि लद्दाख सीमा तनाव के बीच चीनी सरकार की तरफ से ट्वीट कर दावा किया है कि पैंगोंग झील के उत्तर और दक्षिण दोनों किनारों से दोनों देशों ने सेनाएं पीछे हटाना शुरू कर दिया है। जबकि चीनी रक्षा मंत्रालय के अनुसार, कोर कमांडर स्तर की नौवें दौर की चर्चा में हुई सहमति के बाद सैनिकों ने बुधवार से पीछे हटना शुरू कर दिया है। वहीं भारतीय सेना या रक्षा मंत्रालय ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News