होली पर यात्रियों को बड़ा झटका: रेलवे ने किया ये काम, हो जाएंगे आप हैरान

रंगों का त्यौहार आने वाला है और इसमें एक हफ्ता भी नहीं बचा है। सभी लोग बच्चों के एग्जाम के बाद लंबी छुट्टी पर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं।

Update: 2020-03-04 04:21 GMT

नई दिल्ली: रंगों का त्यौहार आने वाला है और इसमें एक हफ्ता भी नहीं बचा है। सभी लोग बच्चों के एग्जाम के बाद लंबी छुट्टी पर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं। लेकिन इस बीच भारतीय रेलवे अपने रेल यात्रियों को तगड़ा झटका देने वाले है। इंडियन रेलवे ने बुधवार को रद्द रहने वाली ट्रेनों की लिस्ट जारी कर दी है। लिस्ट में 650 से ज्यादा ट्रेनें शामिल हैं। खास बात ये है कि इसमें दिल्ली और मुंबई को यूपी व बिहार से जोड़ने वाली ट्रेनें भी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें:खौफ में देश: कोरोना ने भारत में ऐसे दी दस्तक, बढ़ रहा मरीजों का आंकड़ा

696 ट्रेनें कैंसिल कर दी गई हैं

इंडियन रेलवे द्वारा जारी लिस्ट के अनुसार बुधवार को 696 ट्रेनें कैंसिल कर दी गई हैं। इसमें कई सुपरफास्ट, हमसफर, पैसेंजर, मेल, एक्सप्रेस, संपर्क क्रांति और डबलडेकर ट्रेनें शामिल हैं। ऐसे में बुधवार को यात्रा करने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

रद्द होने वाली ट्रेनों की लिस्ट के मुताबिक बुधवार को 467 ट्रेनों को पूर्ण रूप से कैंसिल कर दिया गया है। वहीं 229 ट्रेनों को आंशिक रूप से कैंसिल किया गया है। बुधवार को सफर पर निकलने वाले यात्रियों को पहले रेलवे की लिस्ट को चेक कर लेना चाहिए।

ये भी पढ़ें:दिल्लीः केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक आज सुबह 9.30 बजे

रेलवे के मुताबिक, रेलवे ट्रैक पर हो रही मरम्मत की वजह से और कुछ रूटों पर दोहरीकरण की वजह से ट्रेनों को रद्द किया गया है। रेलवे की लिस्ट के मुताबिक 12 ट्रेनों का समय बदला गया है। तो वहीं 23 ट्रेनों के रूट को डायवर्ट किया गया है। मंगलवार को कैंसिल रहने वाली ट्रेनों की लिस्ट देखने के लिए आप रेलवे की अधिकारिक साईट पर जा सकते हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News