अभी-अभी आया जोरदार भूकंप, कांप उठी धरती, जान बचाने के लिए घरों से भागे लोग

भारत-बांग्लानदेश बॉर्डर पर बुधवार को भूकंप के तगड़े झटके महसूस किए गए हैं। राष्ट्री य भूकंप विज्ञान केंद्र (एनसीएस) के मुताबिक यह भूकंप सुबह 7:10 बजे आया। जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.3 मापी गई है।

Update: 2020-06-03 05:52 GMT

नई दिल्ली: भारत-बांग्लानदेश बॉर्डर पर बुधवार को भूकंप के तगड़े झटके महसूस किए गए हैं। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (एनसीएस) के मुताबिक यह भूकंप सुबह 7:10 बजे आया। जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.3 मापी गई है।

अभी तक इस भूकंप की वजह से किसी भी प्रकार की कोई जनहानि की खबर नहीं है। हालांकि लोग अभी भी डरे हुए हैं। वे घरों को छोड़कर सड़क पर जमा हो गये हैं। सभी के चेहरे पर भूकंप का खौफ का साफ़ देखा जा सकता है।

लोग घरों में जाने से अभी कतरा रहे हैं। प्रशासन ने भी लोगों को अलर्ट रहने को कहा है। गौरतलब है कि इससे पहले दिल्लीक और आसपास के इलाकों में अप्रैल और मई के महीने में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

भूकंप का खतरा: एक महीने में कई बार कांपी धरती, सतर्क हुए वैज्ञानिक

दिल्ली एनसीआर में भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल 4.6

शुक्रवार को दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किये गए। कुछ सेकेण्ड के लिए आये भूकंप ने सबको डरा कर रख दिया। जानकारी के मुताबिक दिल्ली के अलावा कई अन्य राज्यों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल में 4.6 आंकी गई है।

ये भी पढ़ें-रेलवे ने बताई ट्रेनों के भटकने की वजह, श्रमिकों की मौतों पर दिया ये बयान

हरियाणा और उत्तर प्रदेश में भी भूकंप के झटके

शुरूआती जानकारी के मुताबिक, दिल्ली एनसीआर के अलावा हरियाणा और उत्तर प्रदेश के भी कई इलाकों में धरती की कम्पन को महसूस किया गया। बताया गया कि हरियाणा के रोहतक में भूकंप का केंद्र रहा। करीब 10 से 15 सेकेंड तक झटको को महसूस किया गया।

 

Tags:    

Similar News