International Yoga Day 2023 : योग हमें एकजुट करता है : मोदी

International Yoga Day 2023 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर कहा कि भारत ने हमेशा एकजुट होने, अपनाने और गले लगाने वाली परंपराओं का पोषण किया है। उन्होंने योग के माध्यम से विरोधाभासों, बाधाओं और प्रतिरोधों को खत्म करने की जोरदार अपील की है।

Update: 2023-06-21 05:27 GMT

International Yoga Day 2023 : नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर कहा कि भारत ने हमेशा एकजुट होने, अपनाने और गले लगाने वाली परंपराओं का पोषण किया है। उन्होंने योग के माध्यम से विरोधाभासों, बाधाओं और प्रतिरोधों को खत्म करने की जोरदार अपील की है।
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर एक वीडियो संदेश में पीएम मोदी ने कहा कि भारतीयों ने नए विचारों का स्वागत किया है, उनका संरक्षण किया है और देश की समृद्ध विविधता का जश्न मनाया है। उन्होंने कहा - योग ऐसी भावनाओं को मजबूत करता है, आंतरिक दृष्टि का विस्तार करता है और हमें उस चेतना से जोड़ता है जो हमें जीव के प्रेम का आधार देते हुए जीव की एकता का एहसास कराती है। उन्होंने कहा - हमें योग के माध्यम से अपने अंतर्विरोधों, रुकावटों और प्रतिरोधों को खत्म करना होगा। हमें 'एक भारत, श्रेष्ठ भारत' की भावना को दुनिया के सामने एक उदाहरण के रूप में प्रस्तुत करना है।
प्रधानमंत्री अमेरिका की आधिकारिक राजकीय यात्रा पर हैं और आज न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र (यूएन) मुख्यालय में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह का नेतृत्व करेंगे।

Tags:    

Similar News