Jammu and Kashmir: जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर खाई में गिरी बस, 7 की मौत, 20 लोग घायल, CM योगी ने जताया दुख

Jammu and Kashmir: जम्मू कश्मीर में मंगलवार (30 मई ) की सुबह दर्दनाक हादसा हो गया है। जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर के पास यात्रियों से भरी एक बस खाई में गिर गई है। इस हादसे में 7 यात्रियों की दर्दनाक मौत हो गई है, जबकि 20 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं।

Update: 2023-05-30 07:36 GMT
गहरी खाई में गिरी बस( सोशल मीडिया)

Jammu and Kashmir: जम्मू कश्मीर में मंगलवार (30 मई ) की सुबह दर्दनाक हादसा हो गया है। जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर के पास यात्रियों से भरी एक बस खाई में गिर गई है। इस हादसे में 7 यात्रियों की दर्दनाक मौत हो गई है, जबकि 30 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मौके पर राहत बचाव कार्य चलाया जा रहा है, अभी हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है। यह बस अमृतसर से वैष्णो देवी (कटरा) जा रही थी। जिसमें वैष्णो देवी में दर्शन के लिए जा रहे ज्यादातर यात्री सवार थे। सभी यात्री बिहार के रहने वाले बताए जा रहे हैं।

मौके पर रेस्क्यू आपरेशन जारी

पहले सूचना आ रही थी कि 10 लोगों की मौत हुई है लेकिन जम्मू डीसी ने इस घटना में मरने वालों की संख्या में संशोधन किया है। उन्होने बताया कि घटना में 7 लोगों की मृत्यु हुई है, 4 गंभीर रूप से घायल लोगों को सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में स्थानांतरित किया गया और 12 अन्य घायलों का स्थानीय पीएचसी में इलाज किया जा रहा है। रेस्क्यू आपरेशन में लगे अधिकारियों का कहना है कि जैसे ही हमें सुबह दुर्घटना की जानकारी मिली। तुरंत हमारी टीम ने यहां पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। शवों को निकाला गया। घायलों को अस्पताल पहुंचाया है। पुलिस की टीम भी हमारे साथ रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

पुलिस ने बताया कि बस हादसा जम्मू जिले के कटरा से करीब 15 किलोमीटर दूर झज्जर कोटली के पास हुआ। बस में करीब 75 यात्री सवार थे। पुलिस के मुताबिक बस अमृतसर से वैष्णो देवी (कटरा) जा रही थी। जैसे ही बस नेशनल हाइवे 44 पर झज्जर कोटली पहुंची, बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। हादसे में सात लोगों की मौत हो गई है, वहीं 30 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं।

सीएम योगी ने जताया दुख

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जम्मू-कश्मीर में सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि पर दुःख प्रकट करते हुए शोकाकुल परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं। महाराज जी ने प्रभु श्री राम से दिवंगत आत्माओं की शांति और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना की है।

Tags:    

Similar News