CBI Raid: पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के घर CBI की रेड, जानें पूरा मामला

CBI Raid: सीबीआई की ये छापेमारी केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में किरू हाइड्रोइलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट कॉन्ट्रैक्ट से जुड़े कथित भ्रष्टाचार के मामले में की जा रही है।

Report :  Jugul Kishor
Update:2024-02-22 11:11 IST

सत्यपाल मलिक के घर CBI की रेड (Social Media)

CBI Raid: राष्ट्रीय जांच एजेंसी केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने गुरुवार (22 फरवरी) को 30 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की है, जिनमें जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक का घर भी शामिल है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सीबीआई की ये छापेमारी केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में किरू हाइड्रोइलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट कॉन्ट्रैक्ट से जुड़े कथित भ्रष्टाचार के मामले में की जा रही है।

ये है पूरा मामला?

बता दें कि यह पूरा मामला साल 2019 में किश्तवाड़ में किरू हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट के लिए 2,200 करोड़ रुपये के सिविल कार्य का ठेका देने में कथित भ्रष्टाचार से हुआ है। सत्यपाल मलिक 23 अगस्त 2018 से 30 अक्टूबर 2019 तक जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल थे। उस दौरान उन्होने आरोप लगाया था कि उन्हें परियोजना से संबंधित दो फाइलों को मंजूरी देने के लिए 300 करोड़ रुपये की रिश्वत की पेशकश की गई। थीसीबीआई की टीम इसी मामले को लेकर सत्यपाल मलिक और उनके करीबियों के यहां रेड डाल रही है। सीबीआई की टीम ने हाइड्रो पावर के अधिकारियों के यहां भी छापेमारी की है। यूपी, बिहार, राजस्थान, मुंबई, हरियाणा में भी सीबीआई की रेड चल रही है। बताया जा रहा है कि सत्यपाल मलिक के दिल्ली के सोमविहार वाले फ्लैट से लेकर उनके गांव तक में छापे पड़ रहे हैं।  

पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि पिछले 3-4 दिनों से मैं बीमार हूं ओर अस्पताल में भर्ती हूं। जिसके बावजूद मेरे मकान में तानाशाह द्वारा सरकारी एजेंसियों से छापे डलवाए जा रहें हैं। मेरे ड्राईवर, मेरे सहायक के ऊपर भी छापे मारकर उनको बेवजह परेशान किया जा रहा है। मैं किसान का बेटा हूं, इन छापों से घबराऊंगा नहीं। में किसानों के साथ हूं। 


Tags:    

Similar News