Jammu and Kashmir: बारामूला में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर, पूरे इलाके को घेरा

Jammu and Kashmir: मुठभेड़ पट्टन के चक टपर इलाके में हो रही है जहां कुछ आतंकवादियों के छिपे होने की आशंका है।

Report :  Network
Update:2024-09-14 10:46 IST

Image of Security Forces (Pic:Social Media)

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर में आतंकी लगातार सुरक्षा बलों को अपना निशाना बना रहे हैं। वहीं बारामूला में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। दोनों ओर से रूक-रूक कर गोलीबारी जारी है। वहीं सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है। दो जगहों पर हो रहे एनकाउंटर में शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में दो जवान शहीद हो गए थे।

जानकारी के अनुसार बारामूला के अलावा किश्तवाड़ा में आतंकियों और सुरक्षा बलों की मुठभेड़ चल रही है। बारामूला में शनिवार को सुबह-सुबह दोनों ओर से गोलीबारी फिर से शुरू हो गई। पुलिस और सेना को खुफिया जानकारी मिली थी कि पुलिस सब डिवीजन पट्टन के चक टपर इलाके में एक बाग में स्थित बिल्डिंग में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं। इसके बाद सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस के जवान आतंकियों की तलाश में जुटे हुए हैं। फिलहाल सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है। वहां और आतंकियों के छिपे होने की आशंका है।

सेना ने किया पोस्ट

वहीं भारतीय सेना की चिनार कॉर्प्स ने एक पोस्ट किया है, जिसमें उसने कहा है कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष खुफिया जानकारी मिली थी जिसके बाद सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 13-14 सितंबर की रात को बारामूला के चक टपर क्रेरी क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चलाया। इस बीच सुरक्षा बलों और आतंकियों की ओर से गोलीबारी चल रही है। ऑपरेशन अभी जारी है।

सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच चल रही यह मुठभेड़ सेना द्वारा उधमपुर जिले के बसंतगढ़ के ऊपरी इलाकों में जैश-ए-मोहम्मद संगठन से जुड़े दो पाकिस्तानी आतंकवादियों को मार गिराने के दो दिन बाद हुई है।

किश्तवाड़ में दो जवान हुए थे शहीद

बता दें कि इससे पहले शुक्रवार शाम को किश्तवाड़ में एक खुफिया सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने छतरू क्षेत्र के नैदघाम इलाके में घेराबंदी की और सर्च ऑपरेशन चलाया और इसी दौरान मुठभेड़ हो गई। शाम करीब साढ़े तीन बजे मुठभेड़ शुरू हुई। इस बीच दो जवान शहीद हो गए थे। शहीद हुए जवानों की पहचान नायब सूबेदार विपन कुमार और सिपाही अरविंद सिंह के रूप में हुई है। वहीं 2 अन्य जवान घायल हो गए। जिनका उधमपुर आर्मी हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।

Tags:    

Similar News