जम्मू-कश्मीर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, पकड़े गये आतंकियों के मददगार

जम्मू और कश्मीर से 5 अगस्त, 2019 को अनुच्छेद 370 के हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। वो कश्मीर में अशांति फैलाने की कोशिश में है। तब से पाकिस्तान आतंकवादियों के जरिए नेताओं और नागरिकों जैसे सॉफ्ट टारगेट पर हमला करा रहा है।

Update: 2020-11-21 09:03 GMT
इस बात के भी इनपुट्स मिले हैं कि जम्मू और कश्मीर में होने वाले जिला विकास परिषदों (डीडीसी) के चुनाव ने भी आतंकवादियों और पाकिस्तान को परेशान किया हुआ है।

जम्मू: इस वक्त की बड़ी खबर जम्मू कश्मीर से आ रही है। जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने त्राल और पंपोर इलाके से जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े दो लोगों को अरेस्ट कर लिया है। इन दोनों पर आतंकियों के लिए खाना-आवास और अन्य तरह की मदद मुहैया कराने का आरोप हैं।

बताया जा रहा है कि ये लोग उनके रहने-खाने के अलावा हथियारों की ट्रांसपोर्टिंग भी करते थे। इसके साथ ही ये लोग आतंकियों तक खुफिया और संवेदनशील जानकारी पहुंचाने का भी काम किया करते थे। पकड़े गये दोनों युवकों के नाम बिलाल अहमद चोपान और मुर्शलीन बशीर शेख हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बिलाल अहमद चोपान त्राल के वगाद इलाके का का निवासी है, वहीं मुर्शलीन बशीर शेख पंपोर के चटलाम इलाके का रहने वाला बताया जा रहा है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, पकड़े गये आतंकियों के मददगार (फोटो:सोशल मीडिया)

जम्मू- कश्मीरः बड़ी मुठभेड़, चार आतंकी किये ढेर, हाईवे हुआ सील

पुलिस को पकड़े गये युवकों से मिली आपत्तिजनक सामग्रियां

उनके पास से पुलिस को कई ऐसी आपत्तिजनक सामग्रियां मिली हैं जो आतंकियों के साथ उनकी साठगांठ की तरफ साफ़-साफ़ इशारा करती हैं। दोनों युवकों को अरेस्ट करने के बाद पुलिस ने उनके खिलाफ केस भी दर्ज कर लिया है।

बता दें कि जम्मू और कश्मीर से 5 अगस्त, 2019 को अनुच्छेद 370 के हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है।वो कश्मीर में अशांति फैलाने की कोशिश में है। तब से पाकिस्तान आतंकवादियों के जरिए नेताओं और नागरिकों जैसे सॉफ्ट टारगेट पर हमला करा रहा है।

खुफियां एजेंसियों को इनपुट्स मिले हैं कि जम्मू और कश्मीर में होने वाले जिला विकास परिषदों (डीडीसी) के चुनाव ने भी आतंकवादियों और पाकिस्तान को परेशान किया हुआ है।

जम्मू-कश्मीर में 180 आतंकी ढेर: मारा गया लश्कर का टॉप कमांडर, कांपे दहशतगर्द

जम्मू-कश्मीर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, पकड़े गये आतंकियों के मददगार (फोटो:सोशल मीडिया)

जम्मू में चप्पे-चप्पे पर फ़ोर्स तैनात

चुनावों से पहले ही नामांकन और जनता की भागीदारी बड़े पैमाने पर देखी गई। इसलिए पाकिस्तान किसी बड़ी गड़बड़ी की योजना बना रहा है।

वहीं इन दिनों जम्मू-कश्मीर में सरकार बेहद चौकन्नी होकर काम कर रही है। सेना और पुलिस पर अलर्ट पर रखा गया है। घाटी के अंदर संदिग्ध लोगों पर नजर रखी जा रही है। चप्पे-चप्पे पर फ़ोर्स की तैनाती की गई है। सीमा पर भी हमारे जवान मुस्तैद हैं। वे पाकिस्तान की तरफ से की जा रही गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।

जम्मू में त्राही-त्राही: पहले आतंकी और अब मौसम ने मचाया मौत का कहर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News