J&K: जम्मू में सैन्य शिविर पर आतंकवादी हमला, फेंके ग्रेनेड

जम्मू एवं कश्मीर में शनिवार तड़के हथियारबंद आतंकवादियों ने सैन्य शिविर पर हमला किया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आतंकवादियों के एक समूह ने सुंजवान सैन्य शिविर में घुसने के लिए ग्रेनेड फेंके और स्वचालित हथियारों से हमला किया।

Update: 2018-02-10 03:31 GMT

जम्मू: जम्मू के एक सैन्य शिविर में शनिवार तड़के घुस आए चार से पांच हथियारबंद आतंकवादियों को चारों ओर से घेर लिया गया है। ये आतंकवादी बाद में जेसीओ क्वार्टर में भी घुस गए थे। सुरक्षाबल आतंकवादियों को चारों ओर से घेरकर हर कमरे की छानबीन कर रहे हैं।

सैन्य सूत्रों ने बताया, "जूनियर कमिशन अधिकारियों की इमारत में घुस आए आतंकवादियों के सफाए के लिए हर कमरे की छानबीन की जा रही है।"

Full View

इस हमले में एक जेसीओ गंभीर रूप से घायल हो गए हैं जबकि उनकी बेटी भी घायल हैं।

जम्मू के सुंजवान सैन्य शिविर में शनिवार तड़के लगभग 4.45 बजे आतंकवादी ग्रेनेड फेंकते हुए और भारी गोलीबारी करते हुए परिसर में घुस आए।

इससे पहले खुफिया रिपोर्टों में कहा गया था कि आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी संसद हमले के दोषी अफजल गुरु की पांचवीं बरसी पर हमले की योजना बना रहे थे।

अफजल गुरु को नौ फरवरी, 2013 को तिहाड़ जेल में फांसी दी गई थी।

सैन्य शिविर के आधे किलोमीटर के दायरे में आने वाले सभी शैक्षणिक संस्थानों को दिनभर के लिए बंद कर दिया गया है।

जम्मू एवं कश्मीर विधानसभा के अध्यक्ष कविंद्र गुप्ता ने सैन्य शिविर के मुख्यद्वार तक का दौरा किया।

साल 2006 में भी इसी सैन्य शिविर में आत्मघाती हमला किया गया था, जिसमें 12 जवान शहीद हो गए थे और दो फिदायीन आतंकवादी मारे गए थे।

Similar News