ताबड़तोड़ गोलियों से दहला कश्मीर: आतंकियों ने दागे मोर्टार, निशाना सेना की चौकियां

घाटी के पुंछ जिले के बालाकोट सेक्टर पर पाकिस्तानी सैनिकों ने फिर से नापाक हरकत की है। पाकिस्तान सेना ने अचानक से भारतीय सेना की अग्रिम चौकिंयों और रिहायशी इलाकों पर ताबड़तोड़ गोलाबारी की।

Update: 2021-01-08 06:54 GMT
भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तानी सेना को मुंहतोड़ जवाब दिया। घाटी में आस-पास के कुछ घरों में मासूम नुकसान होने की खबर मिली है।

राजौरी: जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के बालाकोट सेक्टर पर पाकिस्तानी सैनिकों ने फिर से नापाक हरकत की है। पाकिस्तान सेना ने अचानक से भारतीय सेना की अग्रिम चौकिंयों और रिहायशी इलाकों पर ताबड़तोड़ गोलाबारी की। हालाकिं भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तानी सेना को मुंहतोड़ जवाब दिया। घाटी में आस-पास के कुछ घरों में मासूम नुकसान होने की खबर मिली है। लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है।

ये भी पढ़ें... ताकतवर सेना तैनात: नेपाल सीमा पर भारत पूरी तैयारी में, ग्रह मंत्रालय ने दिया आदेश

भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई

ऐसे में मिली जानकारी के मुताबिक, जिले के बालाकोट सेक्टर में पाकिस्तानी सेना ने भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाकर अचानक से तड़ातड़ गोलाबारी शुरू कर दी। ऐसे में जैसे ही भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की तो पाकिस्तानी सैनिक रिहायशी क्षेत्रों में मोर्टार के दागने लगे।

फोटो-सोशल मीडिया

जिसका भारतीय सेना भी डटकर मुंहतोड़ जवाब दिया है। हालाकिं इस कार्रवाई में सीमा पर किसी भी प्रकार के नुकसान की सूचना नहीं है, पर सीमांत क्षेत्रों में दहशत का माहौल बना हुआ है। इस गोलाबारी में दो जवानों के घायल होने की खबर मिली है।

ये भी पढ़ें...धमाके में उड़ी सेना: विस्फोटक कार लेकर दौड़े आतंकी, हरतरफ मातम ही मातम

बारूदी सुरंग में हुए विस्फोट

घाटी के पुंछ जिले के मनकोट सेक्टर में वीरवार देर शाम बारूदी सुरंग में हुए विस्फोट में सेना के दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। जिसके बाद तुरंत ही दोनों घायल जवानों को सेना के चापर से कमान अस्पताल ऊधमपुर रेफर कर दिया गया।

वहीं मिली जानकारी के मुताबिक, भारतीय सेना के जवान सीमा के करीब गश्त कर रहे थे। इस दौरान जवानों का पांव सीमा पर बिछाई गई बारूदी सुरंग पर पड़ गया और जोरदार धमाके के साथ बारूदी सुरंग में विस्फोट हो गया।

ये भी पढ़ें...चीन को टक्कर देंगे भारत-अमेरिका: हुई सबसे बड़ी डील, नौसेना को मिलेंगे ये हथियार

Tags:    

Similar News