Jammu Kashmir : कठुआ में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

Jammu Kashmir : कठुआ में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई, जिसमें एक आतंकी ढेर हो गया है।

Newstrack :  Network
Update:2024-09-29 15:41 IST

Jammu Kashmir : जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव के बीच कठुआ में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच रविवार को मुठभेड़ हो गई, जिसमें एक आतंकी ढेर हो गया है। सुरक्षाबलों के बीच अभी भी मुठभेड़, अन्य भी आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। बता दें कि कल यानी 28 सितंबर को भी सर्च अभियान के दौरान मुठभेड़ हुई हैं,  जिसमें एक हेडकॉन्स्टेबल शहीद हो गया, जबकि डीएसपी और एएसआई भी घायल हुए। 

मीडया रिपोर्ट के मुताबिक, जम्मू कश्मीर के कठुआ के बिलावर के कोग-मंडली में रविवार को दूसरे दिन भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है।  सुरक्षाबलों को तीन से चार विदेशी आतंकियों  के मौजूदगी की सूचना के बाद शनिवार को सर्च अभियान शुरू किया गया था। इस दौरान देरशाम सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई थी, जिसमें हेडकाॅन्स्टेबल बशीर अहमद शहीद हो गए और डीएसपी और एसआई घायल हो गए थे।  घायल दोनों अधिकारियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। वहीं, रविवार को भी मुठभेड़ जारी है। इस दौरान एक आतंकी ढेर हो गया है, उसके शव को बरामद कर लिया गया है। घटना स्थल से हथियार बरामद हुए हैं। 

दो आतंकी ढेर, पांच सुरक्षाकर्मी घायल

इससे पहले शनिवार यानी 28 सितंबर को ही कुलगाम में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। सुरक्षाबलों ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए दो आतंकियों को मार गिराया, हालांकि पांच सुरक्षाकर्मी भी घायल हो गए थे। मुठभेड़ के दौरान मारे गए आतंकियों की पहचान भी हो गई है। इनमें एक आतंकी बडगाम के चडूरा का रहने वाला है, जिसका नाम आकिब अहमद है और दूसरा आतंकी कुलगाम के चावलगाम का निवासी है, उसका नाम उमैस वानी है। ये दोनों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के लिए काम कर रहे थे। 

छह आतंकी गिरफ्तार

वहीं, 27 सितंबर को सुरक्षाबलों ने पुलवामा के अवंतीपोरा में एक आतंकी मॉड्यूल का खुलासा करते हुए जैश-ए-मोहम्मद के छह आतंकियों को गिरफ्तार किया था। इन आतंकियों के पास से आईईडी, डेटोनेटर, आईईडी बैटरी, पिस्टलल, हैंडग्रेनेट और 20 हजार रुपए की नकदी बरामद हुई थी। ये युवाओं की आतंकवाद बाद की ट्रेनिंग देते थे। 

Tags:    

Similar News