Jammu Kashmir : डोडा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, जंगल में 3 दहशतगर्दों को घेरा

जम्मू कश्मीर के डोडा जिला में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। सुरक्षाबलों को जिले के घड़ी भगवा जंगल में आतंकियों की मौजूदगी का इनपुट मिला था।

Newstrack :  Network
Update: 2024-07-09 13:02 GMT

जम्मू कश्मीर में कठुआ के बाद अब डोडा जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। सुरक्षाबलों को जिले के घड़ी भगवा जंगल में आतंकियों की मौजूदगी का इनपुट मिला था। इस पर इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया गया। इस दौरान खुद को घिरता देख आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई। बताया जा रहा है कि 3 आतंकी सुरक्षाबलों के घेरे में हैं। कठुआ में हुए आतंकी हमले में जूनियर कमीशन अधिकारी (जेसीओ) समेत पांच जवान शहीद हो गए थे। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने कठुआ के साथ ही डोडा में भी आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रखा है। इस ऑपरेशन में सेना, पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम शामिल है। अधिकारियों का कहना हैकि सेना के पैरा-कमांडो को भी इस ऑपरेशन में उतारा गया है। इसके साथ ही डॉग स्क्वायड की भी मदद ली जा रही है। ड्रोन और हेलीकॉप्टर की मदद से भी नजर रखी जा रही है। ऐसा माना जा रहा है कि 3 से 4 आतंकवादियों ने इस हमले को अंजाम दिया है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी कर रहे ऑपरेशन की निगरानी 

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक आर. आर. स्वैन मंगलवार को आतंकियों के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन की समीक्षा करने के लिए कठुआ पहुंचे। यह क्षेत्र उधमपुर जिले के बसंतगढ़ से लगा हुआ है। अधिकारियों का कहना है कि ऐसी आशंका है कि सीमा पार से घुसपैठ करने के बाद आतंकियों ने इस मार्ग का इस्तेमाल किया था। एडीजीपी (कानून एवं व्यवस्था) विजय कुमार और एडीजीपी जम्मू जोन आनंद जैन के साथ स्वैन ने सेना के अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन को दोगुना कर दिया है। वहीं कठुआ आतंकी हमले पर जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा अपनी संवेदनाएं जताई हैं। उन्होंने कहा कि हमलावरों को जल्द ही दंडित किया जाएगा। उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया कि मैं हमारे सैन्यकर्मियों की बहादुरी को सलाम करता हूं, जिन्होंने कठुआ में हुए नृशंस आतंकी हमले में अपनी जान गंवा दी। शहीदों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। कॉर्डिनेटेड काउंटर-टेरर ऑपरेशन चल रहे हैं और हमलावरों को जल्द ही दंडित किया जाएगा।

Tags:    

Similar News