आतंकी का राज: बड़गाम से गिरफ्तारी के बाद उगली सच्चाई, जैश को बड़ा झटका

घाटी से जैश ए मोहमद आतंकी संगठन के एक सक्रिय आतंकवादी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी बलगाम जिले में चेकिंग के दौरान हुई।

Update: 2020-12-10 04:21 GMT

कश्मीर: भारत में आतंक फैला रहे दहशतगर्दों के खिलाफ गुरुवार को सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हासिल हुई है। जम्मू कश्मीर में जैश ए मोहम्मद के एक आतंकी को पुलिस ने धार दबोचा है। इस आतंकी की पहचान तारिक अहमद भट के तौर पर हुई है। तारिक को बडगाम में पुलिस चेक पोस्ट पर चेकिंग के दौरान पकड़ा गया। पुलिस को उसके पास से हथियार और गोला बारूद भी बरामद हुए।

जैश आतंकी तारिक अहमद भट बडगाम से गिरफ्तार

जम्मू कश्मीर में सेना, सीआरपीएफ और पुलिस बल मिलाकर आतंकियों के खिलाफ लगातार अभियान चला कर उनकी धरपकड़ में लगे हैं। भारतीय सुरक्षाबलों को उनके इस ऑपरेशन आल आउट में इस साल काफी सफलता मिली। आतंकियों के गढ़ बन चुके जम्मू कश्मीर में कई इलाकों को आतंक मुक्त कराया जा चुका है। वहीं सर्च ऑपरेशन चला कर घाटी में छिपे आतंकियों की तलाश लगातार की जा रही है।

आतंकी तारिक के पास से हथियार बरामद

इसी कड़ी में घाटी से जैश ए मोहमद आतंकी संगठन के एक सक्रिय आतंकवादी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी बलगाम जिले में चेकिंग के दौरान हुई। आतंकी का नाम तारीक अहमद भट्ट है। पुलिस को तारिक के पास से पिस्टल और गोलाबारूद बरामद हुआ था।

जैश ए मोहम्मद के लिए करता था हथियारों की तस्करी

वहीं शुरूआती पूछताछ में तारिक ने कबूला की वह जैश के लिए हथियारों की तस्करी करता है। पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए जानकारी दी कि आतंकी को पुलिस और सीआरपीएफ की टीम ने पकड़ा है। नाका पार्टी की ये टीम बलगाम में चेकिंग कर रही थी, इसी दौरान उसकी गिरफ्तारी की गयी।

ये भी पढ़ें- आंदोलन में शामिल चीन-पाकः इस मंत्री का दावा, किसानों के अड़ जाने से बढ़ा टकराव

हाल ही में दिल्ली से 5 आतंकी गिरफ्तार

गौरतलब है कि पिछले महीने नवंबर में ही सुरक्षाबलों ने जम्मू कश्मीर के अवंतीपुरा से जैश के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया था। उनके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद किये गए थे। वहीं हाल ही में 7 दिसंबर को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने भी राजधानी के शकरपुर इलाके में एनकाउंटर के दौरान 5 आतंकियों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार आतंकियों में से दो पंजाब और तीन कश्मीर के रहने वाले थे। इन्हे इस्लामिक और खालिस्तानी संगठन से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News