Jammu Kashmir : बडगाम में बड़ा हादसा, सुरक्षाबलों को ले जा रही बस खाई में गिरी, चार जवानों की मौत और 32 घायल

Jammu Kashmir जम्मू कश्मीर के बडगाम इलाके में शुक्रवार को एक बड़ा हादसा हो गया है। बीएसएफ जवानों को लेकर जा रही बस खाई में गिर गई, जिससे चार जवानों की मौत हो गई है और 32 घायल हो गए हैं।

Newstrack :  Network
Update:2024-09-20 18:35 IST

सुरक्षाबलों से भरी बस खाई में गिरी (Pic - Social Media)

Jammu Kashmir : जम्मू कश्मीर के बडगाम इलाके में शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया है। यहां वाटरहेल क्षेत्र के ब्रेल में बीएसएफ के जवानों से भरी बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई है, जिससे चार जवानों की मौत हो गई है और 32 घायल हो गए हैं। इस हादसे की सूचना मिलते ही हड़कम्प मच गया है। हादसे की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस और सुरक्षाबलों ने राहत और बचाव का कार्य शुरू कर दिया। हादसे में घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जम्मू कश्मीर के बडगाम में बीएसएफ के जवानों से भरी पांच बसों का काफिला जा रहा था। वाटरहेल क्षेत्र के ब्रेल में अचानक आखिरी बस अनियंत्रित हो गई और लगभग 40 फीट गहरी खाई में गिर गई है। इस हादसे में चार जवानों की मौत हो गई है, जबकि 32 जवान घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि बस में 36 जवान सवार थे। बीएसएफ जवानों से भरी बस के खाई में गिरने की सूचना से हड़कम्प मच गया है। इस दौरान स्थानीय लोगों के साथ ही राहत एवं बचाव दल भी पहुंच गया है। वहीं, सूचना पाकर मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस और सुरक्षाबलों की टीम ने घायलों को बाहर निकाला और आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया है।

पहले भी हो चुके हादसे

बता दें कि तीन दिन पहले ही (17 सितंबर, 2024) राजौरी क्षेत्र में सुरक्षाबलों का वाहन असंतुलित होकर खाई में गिर गया था। इस हादसे में 6 कमांडो घायल हो गए थे। इससे पहले कठुआ में बड़ा हादसा हुआ था। इस दौरान सीआरपीएफ का वाहन खाई में पलट गया था, जिससे चार जवान घायल हो गए थे। भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार सतीश शर्मा की रैली थी, इस रैली के समर्थन में केंद्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह पहुंचे थे। केंद्रीय मंत्री को सुरक्षा कवर देने के लिए सीआरपीएफ के जवान जा रहे थे, इसी दौरान बिलावर के पास हादसा हो गया था। हादसे में बाद घायलों को सेना के विशेष अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि अफसरों ने बताया था कि वाहन का पहिया फट जाने के कारण यह हादसा था। इससे पहले पुंछ में एक जवान की तब मौत हो गई थी, जब वह मोटर साइकिल से अपनी ड्यूटी पर जा रहा था। इस दौरान उसकी मोटर साइकिल खाई में गिर गई थी।

Tags:    

Similar News