आतंकियों ने दहलाई पुलिस चौकी, ग्रेनेड हमले में 2 SPO घायल, सोपोर की घेराबंदी

शनिवार को आतंकियों ने उत्तरी कश्मीर में बारामुला जिले के सोपोर इलाके में ग्रेनेड हमला कर दिया है। सुरक्षाबलों ने हमलावरों की तलाश के लिए इलाके को घेर लिया।

Update: 2021-03-13 08:55 GMT

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में शनिवार को आतंकियों ने ग्रेनेड हमला किया है। इस हमले के बाद भारतीय सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभालते हुए हमलावरों की तलाश शुरू कर दी, जिसके लिए पूरे इलाके को घेर लिया गया और सर्च अभियान जारी है। फ़िलहाल इस हमले में किसी तरह की जान माल की क्षति की कोई सूचना नहीं मिली है।

सोपोर में ग्रेनेड हमला

दरअसल, आतंकियों के भारत और ख़ास कर जम्मू कश्मीरी को दहलाने की साजिशें लगातार जारी है। भारत पाक से सटी सीमा पर स्थित केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबल आतंकी गतिविधियों को रोकने के लिए मोर्चे पर हैं। इस कड़ी में लगातार आतंकियों की तलाश, राज्य में उनके ठिकाने और एजेंटों का पता लगाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः DMK ने जारी किया घोषणापत्र, वादों की लगा दी झड़ी, इन सामानों पर भारी सब्सिडी

सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर शुरू किया तलाशी अभियान

भारतीय सुरक्षाबलों में पिछले कुछ महीनों में सैंकड़ों आतंकियों को ढेर कर दिया और पाक अधिकृत कश्मीर में ढेरा जमाये बैठ आतंकवादी समूहों की साजिशों को नाकाम किया। सुरक्षाबलों की कार्रवाई से बौखलाए आतंकी जम्मू कश्मीर के अलग अलग इलाकों में सेना, पुलिस और स्थानीय लोगों को निशाना बना रहे हैं। इसी कड़ी में शनिवार को आतंकियों ने उत्तरी कश्मीर में बारामुला जिले के सोपोर इलाके में ग्रेनेड हमला कर दिया है।

हमले में दो एसपीओ घायल

इस हमले से हड़कंप मच गया। तत्काल सुरक्षाबलों ने हमलावरों की तलाश शुरू करते हुए सोपोर इलाके की घेराबंदी कर दी और तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। शुरूआती जानकारी के मुताबिक सोपोर बस स्टैंड के पास स्थित पुलिस चौकी पर कुछ आतंकवादियों ने ग्रेनेड हमला किया है। हमले में दो एसपीओ मामूली रूप से घायल हुए हैं। दोनों घायलों को नजदीकी अस्पताल भर्ती कराया गया है।

ये भी पढ़ेँ- मार्च फिर पड़ रहा भारी, महाराष्ट्र के बाद कई नए इलाकों में लॉकडाउन का खतरा

डोडो से पकड़ा गया था एक आतंकी

इसके पहले बीते दिन डोडा जिले में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को गिरफ्तार कर सफलता हासिल की थी। उसके कब्जे से तीन पिस्टल और राउंड बरामद किए गए। पुलिस को सूचना मिली थी कि डोडा के बिखेरिया इलाके में एक आतंकी मकान में छिपा हुआ है। इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सेना तथा सीआरपीएफ की टीम को साथ लेकर इलाके में ऑपरेशन शुरू कर दिया।

Tags:    

Similar News