दुबई में रोजगार: भारतीयों के लिए बंपर नौकरी, आवेदन के लिए ये शर्त

जम्मू कश्मीर के युवाओं के लिए यह बड़ी खुशखबरी है। दुबई में चल रहे भारत खाद्य सुरक्षा शिखर सम्मेलन 2020 में प्रदेश के युवाओं को रोजगार दिया जाएगा।

Update: 2020-12-10 04:14 GMT
job offer

जम्मू कश्मीर के युवाओं के लिए यह बड़ी खुशखबरी है। दुबई में चल रहे भारत खाद्य सुरक्षा शिखर सम्मेलन 2020 में प्रदेश के युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। इस बात की जानकारी कश्मीर के हॉर्टिकल्चर विबाग के निर्देशक एजाज अहमद भट्ट ने ट्वीट कर दी है।

एजाज अहमद का यह ट्वीट

एजाज अहमद भट्ट ने अपने इस ट्वीट में लिखा जम्मू-कश्मीर के प्रतिनिधिमंडल के अनुरोध पर दुबई में 1000 युवाओं के लिए नौकरी प्रदान करने के लिए सहमत हुए हैं। दुबई हमारा साझेदार देश है। प्रदेश के युवा हर क्षेत्र में अव्वल हैं। विदेशों में युवा अपनी प्रतिभा का डंका बजा रहे हैं।

वही कॉन्सुलेट जनरल डॉ. अमन पुरी हमेशा विकास के क्षेत्र में जम्मू - कश्मीर का समर्थन करने में सहायक रहे हैं। फिर चाहे वह खाद्य क्षेत्र हो अथवा पलों का मामला। दुबई में चल रहे सम्मेलन में जम्मू-कश्मीर के किसानों, व्यापारियों और अधिकारियों का प्रतिनिधिमंडल शामिल होने के लिए वहां पहुंचा हुआ है। प्रतिनिदी मंडल का नेतृत्व जम्मू-कश्मीर प्रशासन के प्रमुख सचीव नवीन चौधरी कर रहे हैं।

ये भी पढ़ेंःSolar Eclipse 2020: साल का आखिरी ग्रहण, इन राशियों पर डाल रहा बहुत बुरा प्रभाव

केसर का कारोबार

आपको बता दें, जम्मू कश्मीर सरकार ने भौगोलिक संकेत टैग पाने वाले कश्मीरी केसर को संयुक्त अरब अमीरात को बाज़ार में उतारा है, ताकी पश्चिम एशिया में इस कारोबार को बढ़ावा मिल सके।

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के पांपोर इलाके में ही केसर की सबसे ज्यादा खेती होती है। जिसके चलते पांपोर को केसर का शहर कहां जाता है। भौगोलिक संकेत (जीआई टैग) ऐसा चिह्न है जिसे उन उत्पादों के लिए जारी किया जाता है जो ऐसे जगह में उत्पन्न होते हैं। जो बेहद ख़ास होते हैं।

ये भी पढ़ें: 3 दिन भारी बारिश: यहां गिरेगा पानी- होगी बर्फबारी, कड़कड़ाहट वाली सर्दी शुरू

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News