Jharkhand MLA Accident: विधायकों को एयरपोर्ट ले जा रही बस हुई हादसे का शिकार, बाल-बाल बचे

Jharkhand MLA BUS Accident: मंगलवार को इसी दौरान सीएम हाउस से विधायकों को रांची स्थित बिरसा मुंडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट ले जा रही बस हादसे का शिकार हो गई है।

Update: 2022-08-30 12:07 GMT

विधायकों को एयरपोर्ट ले जा रही बस हुई हादसे का शिकार

Jharkhand Political Crisis: झारखंड में इन दिनों सियासी उथलपुथल मची हुई है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Chief Minister Hemant Soren) की विधायकी पर मंडराते खतरे के बीच राज्य सरकार (State Government) पर भी खतरे के बादल मंडराने लगे हैं। ऐसे में इस छोटे से आदिवासी राज्य में भी रिसॉर्ट पॉलिटिक्स शुरू हो गई है। कुछ दिन पहले विधायकों को रांची से दूर खूंटी पिकनिक मनाने के लिए ले जाया गया था। अब यूपीए के विधायकों को रांची से एयरलिफ्ट कर छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर भेजा रहा है।

मंगलवार को इसी दौरान सीएम हाउस (CM House) से विधायकों को रांची स्थित बिरसा मुंडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Birsa Munda International Airport) ले जा रही बस हादसे का शिकार हो गई है। मिली जानकारी के मुताबिक, बस काफी स्पीड में चल रही थी। इस दौरान ड्राइवर का बस से नियंत्रण हट गया और एक मोड़ पर बस एक खंभे से जा टकरा गई। हादसे में बस का शीशा चकनाचूर हो गया। गनिमत रही कि बस में बैठे माननियों को कुछ नहीं हुआ। सभी सुरक्षित बताए जा रहे हैं।

32 विधायक हुए रवाना

जेएमएम और कांग्रेस के 32 विधायकों की पहली खेप कांग्रेस (Congress) शासित छत्तीसगढ की राजधानी रायपुर के लिए रवाना हो चुकी है। विधायकों के साथ खुद सीएम हेमंत सोरेन (Chief Minister Hemant Soren) एयरपोर्ट तक गए। यहां से सभी इंडिगो की फ्लाइट से रायपुर के लिए निकल गए। हालांकि, सोरेन खुद नहीं गए, वे वापस सीएम हाउस आ गए। बताया जा रहा है कि रायपुर में दो दिन के लिए रिसॉर्ट बुक कराया गया है। जिन विधायकों को भेजा गया है, उनमें 19 जेएमएम, 12 कांग्रेस और 1 विधायक राजद के हैं। इस दौरान रांची एयरपोर्ट पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम दिखे। बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई थी।

रायपुर में है पूरा इंतजाम

जानकारी के मुताबिक, शाम साढ़े पांच बजे तक विधायक रायपुर पहुंचेंगे। रायपुर एयरपोर्ट (Raipur Airport) पर भी सुरक्षा के भारी इंतजाम किए गए हैं। एयरपोर्ट से विधायकों को सीधे नवा रायपुर स्थित मेफेयर रिसॉर्ट ले जाया जाएगा। बताया जा रहा है कि रिसॉर्ट में 30-31 अगस्त की बुकिंग की गई है। यहां भी सुरक्षा के तगड़े प्रबंध किए गए हैं।

बता दें कि अभी तक चुनाव आयोग (election Commission) ने सीएम हेमंत सोरेने की विधायकी रद्द करने का नोटिफिकेशन नहीं जारी किया है। अगर विधानसभा की सदस्यता रद्द करने के साथ – साथ चुनाव लड़ने पर भी रोक लगाई जाती है तब झारखंड में सियासी उठापटक और तेज हो सकती है।

Tags:    

Similar News