कलिंग-उत्कल एक्सप्रेस हादसा: रेलवे ने जारी की घायलों की सूची, देखें

Update:2017-08-20 08:55 IST

लखनऊ: मुजफ्फरनगर में शनिवार शाम हुए भीषण ट्रेन हादसे में मरने वालों की संख्या 24 हो गई है, जबकि हादसे में 150 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। इनमें से 26 लोगों की हालत गंभीर हैं। फिलहाल, पुलिस-प्रशासन सहित अन्य सरकारी अमला मौके पर मौजूद है। राहत-बचाव का काम जारी है। इस बीच घायलों की सूची जारी की गई है जिसे नीचे देखा जा सकता है। इस रेल हादसे की वजह से मेरठ लाइन की ट्रेनों का परिचालन रविवार (20 अगस्त) शाम 6 बजे तक बंद रहेगा।

ये भी पढ़ें ...हे प्रभु ! रेल हादसों से मौत का महीना बनता जा रहा आजादी वाला ‘अगस्त’

वहीं, रेलवे ने घटना से आहत लोगों के लिए मुजफ्फरनगर जिले में कंट्रोल रूम बनाया है। इस कंट्रोल रूम का नंबर 0131, 2436918, 2436103, 2436564 है। लोग इस नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। उत्तर रेलवे के जनरल मैनेजर आर के कुलश्रेष्ठ खुद रहत कार्यों की निगरानी कर रहे हैं। वहीँ उत्तर रेलवे की ही एडिशनल मैनेजर मंजू गुप्ता घायलों की स्थिति और प्रदान की जा रही मेडिकल सुविधाओं पर नजर बनाए हुए है। वहीं, रेल मंत्री सुरेश प्रभु राहत और रेस्क्यू टीम पर खुद नजर बनाए हुए हैं।

ये भी पढ़ें ...यूपी में बड़ा हादसा: बेपटरी हुई कलिंग-उत्कल एक्सप्रेस, 23 की मौत

बता दें, यह ट्रेन हादसा शनिवार शाम करीब 6 बजे हुआ। ट्रेन संख्या- 18477 कलिंग-उत्कल एक्सप्रेस पुरी से हरिद्वार की तरफ जा रही थी। इसी दौरान मुजफ्फरनगर के खतौली रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन के 14 डिब्बे पटरी से उतर गए। पटरी से उतरे डिब्बे ट्रैक के पास बने मकानों और स्कूल की इमारत में घुस गए।

ये भी पढ़ें ...कलिंग-उत्कल ट्रेन हादसा: लालू बोले- दहशत में लोग, प्रभु इस्तीफा दो

पटरी से उतरने के बाद रेल के कई कोच एक दूसरे में घुस गए। कई डिब्बे एक-दूसरे के ऊपर चढ़ गए। इन डिब्बों में फंसे यात्रियों को निकालने के लिए गैस कटर का भी इस्तेमाल किया जा रहा है। वहीं, डिब्बों को हटाने के लिए क्रेन का भी इस्तेमाल किया गया है। घटना के बाद मेरठ, अंबाला, सहारनपुर ट्रैक को बंद कर दिया गया है।

उत्कल एक्सप्रेस के घायलों की सूची जारी की गई है, जो नीचे है।...

 

 

Tags:    

Similar News