कमल हासन ने दक्षिणपंथी विचारधारा के लोगों को बनाया निशाना

तमिल और हिंदी फिल्मों के बड़े स्टार कमल हासन मानते हैं कि दक्षिणपंथी हिंदू आतंकवादी होते हैं और उन्हें इस नाम से पुकारना गलत नहीं है। कमल हासन अपने बयानों को लेकर काफी चर्चा में रहते हैं। उनके राजनीति में आने पर फिलहाल संशय बना हुआ है लेकिन राजनीतिक पार्टियों और संगठनों पर उनके हमले लगातार जारी है। हासन ने अब दक्षिणपंथी विचारधारा को मानने वाले लोगों पर निशाना साधा है।

Update: 2017-11-02 09:14 GMT
कमल हासन की फ़ाइल फोटो

चेन्नई: तमिल और हिंदी फिल्मों के बड़े स्टार कमल हासन मानते हैं कि दक्षिणपंथी हिंदू आतंकवादी होते हैं और उन्हें इस नाम से पुकारना गलत नहीं है। कमल हासन अपने बयानों को लेकर काफी चर्चा में रहते हैं। उनके राजनीति में आने पर फिलहाल संशय बना हुआ है लेकिन राजनीतिक पार्टियों और संगठनों पर उनके हमले लगातार जारी है। हासन ने अब दक्षिणपंथी विचारधारा को मानने वाले लोगों पर निशाना साधा है।

कमल हासन ने कहा कि पहले हिंदू दक्षिणपंथी संगठन हिंसा में शामिल नहीं होते थे, वे लोग विरोधी पार्टियों से बातचीत से रास्ता निकाला करते थे लेकिन अब सब बदल गया है और बल का इस्तेमाल किया जा रहा है।

हासन ने कहा कि दक्षिणपंथियों को अगर 'हिंदू आतंकवादी' कहा जाता है तो वे कहने वाले को गलत नहीं बता सकते क्योंकि आतंकी कैंप अब उनकी तरफ भी लगने लगे हैं। एक्टर ने कहा कि ऐसी आतंकी गतिविधियों ने संगठनों को कोई फायदा नहीं होने वाला है।

फिल्म अभिनेता कमल हासन ने राजनीति एक बार फिर राजनीति में आने के संकेत देते हुए कहा है कि युवाओं के साथ संपर्क में रहने के लिए इस महीने वो अपने जन्मदिन पर ‘संपर्क की रणनीति’ आजमाएंगे। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता इस एक्टर ने कहा, मैं देख सकता हूं कि युवा शक्ति समन्वित होने का इंतजार कर रही है। कई कमियां उजागर हुई हैं और लूट मची हुई है। अब वक्त आ गया है कि इनका निदान किया जाए।

अभिनेता ने ये बातें तमिल पत्रिका ‘आनंद विकटन’ की अपनी साप्ताहिक श्रृंखला के इस सप्ताह के अंक में ‘तैयार रहें... सब कुछ सात नवंबर को बताउंगा’ शीर्षक से लिखे अपने लेख में लिखी हैं। सात नवंबर को अभिनेता का जन्मदिन है।

कमल हासन की यह टिप्पणी राजनीतिक गलियारे में चल रही उस चर्चा के बीच आई है जिसके मुताबिक, सात नवंबर को वो राजनीति में प्रवेश करने की घोषणा कर सकते हैं।

Tags:    

Similar News