दिल्ली में हमले के बाद कन्हैया कुमार ने दी प्रतिक्रिया, सांसद मनोज तिवारी पर लगाया आरोप

Kanhaiya Kumar Press Conference: उत्तर-पूर्व दिल्ली से कांग्रेस प्रत्याशी कन्हैया कुमार पर बीते दिन एक युवक ने पार्टी कार्यालय के बाहर हमला कर दिया। आज उसको लेकर कन्हैया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए प्रतिक्रिया दी है।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-05-18 09:06 GMT

Kanhaiya Kumar Press Conference: दिल्ली की राजनीति इन दिनों गरम है। बीते दिन दिल्ली के न्यू उस्मानपुर इलाके में AAP कार्यालय के बाहर उत्तर-पूर्व दिल्ली से कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार पर हमला हुआ था। अब उस हमले के बाद आज यानी शनिवार को खुद कन्हैया कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए उस मुद्दे पर बयान दिया है। मीडिया को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रेस कॉन्फ्रेस इसलिए कर रहा हूं, ताकि लोकतंत्र और संविधान सुरक्षित रहे। साथ ही उन्होंने घटना के पीछे बीजेपी सांसद मनोज तिवारी का हाथ बताया।

मुझे अपनी सुरक्षा की चिंता नहीं है: कन्हैया

मीडिया को संबोधित करते हुए कन्हैया कुमार ने कहा, “देश में चुनावी प्रक्रिया चल रही है। देश में चुनाव आयोग है, जिस पर निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से चुनाव कराने की जिम्मेदारी है। मुझे अपनी सुरक्षा की चिंता नहीं है।" कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार ने बीते दिन कार्यालय के बाहर खुद पर हुए हमले को लेकर कहा, "मैं, बिहार की धरती पर पैदा हुआ हूं। संघर्ष ही मेरा जीवन है।" 

'हमले के पीछे मनोज तिवारी का हाथ'

बता दें, घटना उस वक्त की है जब कांग्रेस प्रत्याशी कन्हैया कुमार अपनी ही पार्टी के कार्यालय से बाहर निकल रहे थे। इस दौरान कुछ लोग माला लेकर कन्हैया की तरफ आते हैं और माला पहनाने के आगे बढ़ते हैं। माला पहनाने के दौरान उन पर हमला होता है और आरोपी उन्हें जमीन में भी गिरा देता है। हालांकि, भीड़ में मौजूद कन्हैया के समर्थकों ने आरोपी युवक को तुरंत पकड़ लिया। बता दें, कन्हैया ने इस घटना के पीछे मनोज तिवारी का हाथ बताया है।

दोनों के बीच कांटे की टक्कर

बता दें दिल्ली में कुल 7 लोकसभा सीटे हैं, जिसमें 25 मई को मतदान होना है। भाजपा ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए एक बार फिर अपने मौजूदा सांसद मनोज तिवारी पर भरोसा जताते हुए चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने कन्हैया कुमार को अपना उम्मीदवार बनाया है। बताया जा रहा है कि दोनों के बीच इस बार कांटे की टक्कर है। कन्हैया कुमार ने जेएनयू से अपनी राजनीति करियर की शुरूआत की थी। वहीं सांसद मनोज तिवारी मशहूर अभिनेता और गायक थे, जिसके बाद उन्होंने राजनीति में एंट्री ली।

Tags:    

Similar News