Kanjhawala Case: कोर्ट से पुलिस को लगी फटकार, पूछा- क्यों नहीं जुटा पाए CCTV फुटेज, सबूतों से छेड़छाड़ का है इंतजार?

Kanjhawala Case: कंझावला मामले में अदालत ने सोमवार को सभी आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को कड़ी फटकार भी लगाई।

Written By :  aman
Update: 2023-01-09 12:20 GMT

Delhi Accident Accused (Social Media)

Kanjhawala Case: राजधानी दिल्ली के बाहरी इलाके सुल्तानपुरी के कंझावला मामले में अदालत ने सभी आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इससे पहले कोर्ट ने आरोपियों की पुलिस कस्टडी दी थी। अंजलि की मौत मामले में सोमवार (9 जनवरी) को सभी आरोपियों को अदालत में पेश किया गया। इस दौरान कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को कड़ी फटकार लगाई। अदालत ने पुलिस से जोर देते हुए कहा, कि आप एक बार में सभी सीसीटीवी फुटेज क्यों नहीं इकट्ठे कर रहे?
दरअसल, आज यानी सोमवार को कोर्ट में सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस ने कहा, एक नया सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। जिसमें दिख रहा है कि आरोपी एक बार गाड़ी से नीचे उतरे थे। उन्हें दिखा भी था कि कार के नीचे कोई चीज फंसी है। बावजूद, वो दोबारा गाड़ी चलाते बढ़ गए। दिल्ली पुलिस ने ये भी बताया कि उन्होंने अब तक कुल छह सीसीटीवी फुटेज जुटाए हैं। पुलिस के इस तरह के बयान और जांच से कोर्ट नाखुश नजर आया। अदालत ने दिल्ली पुलिस को दो टूक कहा, 'एक बार में सभी फुटेज क्यों नहीं जुटाए जाते?'

क्या आपको सबूतों के साथ छेड़छाड़ का इंतजार?

कंझावला मामले की आज सुनवाई हुई। मामले की सुनवाई के दौरान अदालत ने दिल्ली पुलिस को फटकार लगायी। कोर्ट ने कहा, 'आप तो 90 दिनों तक सिर्फ CCTV फुटेज की बात करते रहेंगे। एक बार में सभी फुटेज क्यों नहीं लायी जा रही? एक बार में सारी फुटेज क्यों नहीं ली जा रही? कोर्ट ने ये भी कहा, क्या आप जानते हैं कि उस इलाके में कितने सरकारी सीसीटीवी कैमरे (Government CCTV Cameras) लग रहे हैं? क्या आपको सबूतों के साथ छेड़छाड़ का इंतजार?

'साजिश के एंगल को नकार नहीं सकते'

अदालत की इस फटकार पर दिल्ली पुलिस ने सिर्फ इतना कहा, 'उन्हें पूरा सहयोग नहीं मिल रहा। अब तक गिरफ्तार सभी आरोपी लगातार गुमराह कर रहे हैं। पुलिस ने अदालत को इस बात की भी जानकारी दी, कि इस मामले में आरोपी आशुतोष ( Kanjhawala Case Ashutosh) की भूमिका पर और अधिक जांच करने की जरूरत है। पुलिस ने ये भी कहा कि, इस मामले में साजिश के एंगल को नकारा नहीं जा सकता। उस दिशा में भी तफ्तीश जारी है।'

निधि भी सवालों के घेरे में

वहीं, इस मामले में अब तब अंजलि की दोस्त निधि की भूमिका संदिग्ध है। इस मामले में कई अन्य लोगों की भूमिका पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। एक तरफ आरोपियों में आशुतोष की भूमिका दिल्ली पुलिस के मन में कई तरह के सवाल खड़े कर रही है। तो दूसरी तरफ निधि को लेकर ज्यादा सवाल हैं। इसलिए कि निधि ही इस केस की सबसे बड़ी चश्मदीद गवाह है। उसकी आंखों के सामने ही ये घटना हुई थी।

Tags:    

Similar News