Kerala Blast Update: धमाके में मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई तीन, 6 की हालत गंभीर, सीएम ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

Kerala Blast Update: राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा कि धमाकों के बाद 52 लोगों को अलग-अलग अस्पतालों में एडमिट कराया गया है। जिनमें छह की हालत काफी गंभीर है।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2023-10-30 03:29 GMT

Kerala Blast (photo: social media )

Kerala Blast Update: केरल के एर्नाकुलम में रविवार सुबह हुए बम धमाके में हताहतों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है। मृतकों में एक 12 साल की बच्ची भी है। जो 29 अक्टूबर को विस्फोट की चपेट में आकर करीब 95 फीसदी जल गई थी। उसे गंभीर हालत में एर्नाकुलम सरकारी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। उसका इलाज वेंटिलेटर पर चल रहा था। देर रात उसने दम तोड़ दिया। वहीं, घायलों की संख्या भी बढ़कर 52 हो गई है।

राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा कि धमाकों के बाद 52 लोगों को अलग-अलग अस्पतालों में एडमिट कराया गया है। जिनमें छह की हालत काफी गंभीर है। इनमें एक 12 साल का बच्चा भी है। घायलों में से सात कलामासेरी मेडिकल कॉलेज के आईसीयू में हैं। 2 लोगों को वेंटिलेटर पर रखा गया है। स्वास्थ्य मंत्री जॉर्ज ने कल ही जिले के सभी स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टी करते हुए उन्हें तुरंत काम पर लग जाने का निर्देश दिया था।

20 सदस्यों वाली जांच समिति गठित

एर्नाकुलम ब्लास्ट केस में केरल पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। कलामासेरी कन्वेंशन सेंटर धमाका मामले में धारा 302, 307, विस्फोटक पदार्थ अधिनियम और यूएपीए के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। सीएम पिनराई विजयन ने एडीजीपी कानून व्यवस्था के एक विशेष जांच टीम गठित की है, जिसमें 20 सदस्य होंगे। इसके अलावा केंद्र की ओर से एनआईए और एनएसजी की टीम जांच कर ही रही है।

Kerala blast Update News: केरल ब्लास्टः एक शख्स ने किया सरेंडर, धमाकों की ली जिम्मेदारी!

सीएम ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने सोमवार को एर्नाकुलम ब्लास्ट केस के सिलसिले में एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है। 10 बजे आयोजित इस बैठक में शामिल होने के लिए राज्य के सभी सियासी दलों को न्योता भेजा गया है। दरअसल, रविवार को जिस वक्त धमाका हुआ था उस दौरान सीएम विजयन दिल्ली में अपनी पार्टी की ओर से आयोजन धरने में शामिल थे। यह धरना गाजा में इजराइली बमबारी के विरूद्ध वामपंथी पार्टियों द्वारा आयोजित किया गया था।

Kerala Blast: एक के बाद एक धमाके से दहला केरल, ईसाई प्रार्थना सभा को बनाया गया निशाना, NIA हुई एक्टिव

धमाके की जिम्मेदारी लेने वाले शख्स ने किया सरेंडर

ईसाई प्रार्थना सभा पर हुए हमले के 24 घंटे के अंदर एक शख्स ने इसकी जिम्मेदारी लेते हुए पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया है। आरोपी का नाम डोमनिक मार्टिन है और उसने कन्वेंशन सेंटर में बम रखने की बात कबूल की है। हैरान कर देने वाली बात ये है कि वह खुद भी ईसाई धर्म के यहोवा के साक्षी समूह से आता है, जिसे रविवार को निशाना बनाया गया था। पुलिस को आरोपी के मोबाइल से IED ब्लास्ट करने के लिए इस्तेमाल किए गए रिमोट कंट्रोल के विजुअल मिले हैं।

डोमनिक मार्टिन ने पुलिस के सामने सरेंडर करने से पहले सोशल मीडिया पर अपना एक वीडियो जारी किया था। जिसमें उसने बताया कि आखिर उसने कन्वेंशन सेंटर में बम रखा। डोमनिक ने बताया कि वह भी ईसाई धर्म के यहोवा के साक्षी समूह से संबंधित है लेकिन उसको उसकी विचारधारा पसंद नहीं है। उन्हें वो देश के लिए खतरा मानता है क्योंकि वो लोग युवाओं के दिमाग में जहर घोल रहे हैं। केरल पुलिस डोमनिक के दावों की जांच पड़ताल में जुट गई है। उसके बैकग्राउंड को खंगाला जा रहा है।

Tags:    

Similar News