ट्रैक्टर परेड हिंसा: बवाल के बाद किसानों की बड़ी बैठक, हो सकते हैं ये अहम फैसले

ट्रैक्टर परेड में हिंसा के बाद संयुक्त किसान मोर्चा ने माफी मांगी है और परेड को तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया है। फिलहाल प्रदर्शनकारी किसान दिल्ली के सिंघु, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर बैठे हुए हैं।

Update: 2021-01-27 05:53 GMT
ट्रैक्टर रैली के दौरान उपद्रव पर दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव की तरफ से भेजे गए नोटिस में लिखा है कि आपके खिलाफ क्यों ना कानूनी कार्रवाई की जाए?

नई दिल्‍ली: गणतंत्र दिवस के दिन किसानों की ट्रैक्टर परेड में हुई हिंसा के बाद राजधानी दिल्ली छावनी में तब्दील हो गई है। इस बीच खबर आ रही है कि कल दिल्‍ली में बचे बवाल को लेकर किसान आंदोलन का नेतृत्‍व कर रहा संयुक्‍त किसान मोर्चा आज अहम बैठक करेगा। करीब 40 किसान संगठनों के इस मोर्चे के प्रमुख किसान नेता आज दोपहर 2 बजे के बाद से एक मीटिंग करने जा रहे हैं।

होगी अहम बैठक

जानकारी के मुताबिक इस बैठक में गणतंत्र दिवस को दिल्‍ली में हुए बवाल को लेकर मंथन के साथ आंदोलन को आगे बढ़ाने को लेकर नई रणनीतियां तय हो सकती हैं। वहीं एक किसान नेता ने स्‍पष्‍ट किया कि कल हुए उपद्रव का किसानों से कुछ लेना-देना नहीं है। किसान ने कल की हिंसा पर कहा कि कल जो भी बवाल दिल्‍ली में हुआ है, किसान आंदोलन का उससे कुछ लेना देना नहीं है। जिन भी उपद्रवियों ने यह किया, वह मोर्चे का हिस्‍सा नहीं हैं। साथ ही उन्‍होंने आरोप लगाया कि यह सरकार की सोची समझी साजिश है। यह आंदोलन को बदनाम करने के इरादे से किया गया।

ये भी पढ़ें: किसान हिंसा खुलासा: सामने आया टिकैत का ये वीडियो, देख सरकार भी हिल गईं

खबर है कि आज दोपहर 12 बजे हरियाणा-पंजाब के किसानों की बैठक होनी है। दोपहर 2 बजे से संयुक्‍त किसान मोर्चा बैठक करने जा रहा है, जिसमें कल दिल्‍ली में घटित हुए प्रकरण पर पूरी चर्चा होगी। बता दें कि कल हुई हिंसा में करीब 86 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। वहीं, इस दौरान एक प्रदर्शनकारी किसान की मौत भी हो गई।

क्या है आज दिल्ली की स्थिति

आपको बता दें कि ट्रैक्टर परेड में हिंसा के बाद संयुक्त किसान मोर्चा ने माफी मांगी है और परेड को तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया है। फिलहाल प्रदर्शनकारी किसान दिल्ली के सिंघु, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर बैठे हुए हैं। साथ ही संयुक्त किसान मोर्चा ने घोषणा की कि आंदोलन शांतिपूर्वक जारी रहेगा और आगे के कदमों पर चर्चा के बाद जल्द ही निर्णय लिया जाएगा। फिलहाल हिंसा के बाद स्थिति अब नियंत्रण में है।

ये भी पढ़ें: ट्रैक्टर परेड हिंसा: दीप सिद्धू से कनेक्शन पर बोले सनी देओल, बताया ये बड़ा सच

Tags:    

Similar News