कोलकाता में भयानक आग: मौतों से मचा हाहाकार, शव देख उड़े लोगों के होश

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता आग की लपटों से घिरी नजर आई। बीती रात यहां गणेश चंद्र एवेन्यू में स्थित पांच मंजिला एक आवासीय इमारत में आग लग गयी।

Update: 2020-10-17 04:28 GMT

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में एक पांच मंजिला इमारत भयानक आग की चपेट में आ गयी। आग की लपटे इतनी विकराल थी कि पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। वहीं इस घटना में दो लोगों की मौत भी हो गयी। मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियों और पुलिस पहुंच कर आनन फानन में आग पर काबू पाने की कोशिश की। फ़िलहाल कड़ी मशक्क्त के बाद इमारत में लगी आग पर काबू पा लिया गया।

पांच मंजिला इमारत में लगी आग

दरअसल, पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता आग की लपटों से घिरी नजर आई। बीती रात यहां गणेश चंद्र एवेन्यू में स्थित पांच मंजिला एक आवासीय इमारत में आग लग गयी। आग लगते ही चीख पुकार मच गयी। आसपास के लोग एकत्र हो गए और पुलिस को सूचना दी। मौके पर अग्निशमन कर्मी पहुंचे और आग पर काबू पाया।

आग पर काबू पाने और बचाव कार्य में लगी 25 दमकल गाड़ियां और एक हाइड्रोलिक सीढ़ी

इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए पश्चिम बंगाल के अग्निशमन सेवा मंत्री सुजीत बोस ने बताया कि आग थम गयी है और सभी को इमारत से बाहर निकाल लिया गया। हालाँकि घटना में 12 साल के एक बच्चे और एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गयी। ईमारत में फंसे लोगों को बचाने और आग बुझाने के लिए कम से कम 25 दमकल गाड़ियां और एक हाइड्रोलिक सीढ़ी लगाई गई।

ये भी पढ़ेंः भागे आतंकी: घाटी में ताबड़तोड़ गोलीबारी जारी, एक की मौत, दहशतगर्दों में सेना का डर

12 साल के बच्चे और बुजुर्ग महिला की हादसे में मौत

बताया जा रहा है कि जब आग लगी तो बच्चे ने डर की वजह से तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी, उसे अस्पताल ले जाया गया जहां उसने थोड़ी देर बाद दम तोड़ दिया। वहीं बुजुर्ग महिला का शव बाथरूम से मिला। इसके अलावा इमारत में रहने वाले दो अन्य लोग घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

ये भी पढ़ेंः बलिया हत्याकांड का सच: मुख्य आरोपी ने जारी किया वीडियो, किया ये खुलासा

इमारत में आग कैसे लगी, हो रही जांच

वहीं अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी के मुताबिक, इमारत की पहली मंजिल पर आग लगी थी, जो बाद में ऊपरी मंजिल की ओर भी फैलती चली गयी। इमारत में आग कैसे लगी, इसकी जांच की जा रही है। फ़िलहाल आग नियंत्रण में हैं और उसे ठंडा करने का काम जारी है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News