Kolkata Case Update : कोलकाता केस का सुप्रीम कोर्ट ने लिया स्वत: संज्ञान, मंगलवार को होगी सुनवाई

Kolkata Case Update : कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप के बाद हत्या की घटना का सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया है। इस मामले पर सुनवाई मंगलवार को होगी।

Report :  Rajnish Verma
Update: 2024-08-18 11:28 GMT

Kolkata Case Update : पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप के बाद हत्या की घटना को लेकर पूरे देश में आक्रोश है। अब सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले का स्वत: संज्ञान लिया है। इस मामले पर सुनवाई मंगलवार को होगी। 

कोलकाता के आरजी मेडिकल कॉलेज की ट्रेनी डॉक्टर की रेप के बाद हत्या के मामले पर सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस जेबी पारदीवाला, जस्टिस मनोज मिश्रा की पीठ मंगलवार 20 अगस्त को सुनवाई करेगी। बता दें कि इस मामले को सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी। मुख्य न्यायाधीश को भेजे गए पत्र याचिका में सुप्रीम कोर्ट से आग्रह किया गया था कि कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई रेप और हत्या की भयावह घटना का स्वत: संज्ञान लिया जाए।

हमले की निष्पक्ष जांच किए जाने की मांग

यह याचिका आर्मी कॉलेज ऑफ डेंटल साइंसेज, सिकंदराबाद की बीडीएस डॉ. मोनिका सिंह के वकील सत्यम सिंह दायर की थी। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से अनुरोध किया था कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज में 14 अगस्त को आसामाजिक तत्वों द्वारा की किए गए हमले की निष्पक्ष जांच की जाए। इसके साथ ही इस मामले के लंबित रहने तक कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए केंद्रीय बलों की तैनाती करने का आदेश देने की मांग की थी। इस पत्र में यह भी तर्क दिया गया था कि घटना स्थल पर हुए हमले को रोकने में स्थानीय सुरक्षा एजेंसियों की विफलता को देखते हुए यह कदम अत्यंत महत्वपूर्ण है।

चिकित्सा पेशेवरों की सुरक्षा की जताई चिंता

इसके साथ ही याचिकाकर्ता ने अपने पत्र में कहा था कि जो जीवन बचाने के लिए अथक परिश्रम करते हैं, ऐसे चिकित्सा पेशेवरों पर क्रूर हमले की घटनाएं गंभीर जोखिमों की भयवहता को याद दिलाती है। ऐसे में चिकित्सीय पेशेवरों की सुरक्षा के लिए चिंता और बढ़ जाती है।

Tags:    

Similar News