Kolkata Rape Case Uodate : डॉक्टर की डायरी खोलेगी राज, क्या दोस्त भी थे हत्या में शामिल? सीबीआई की रडार पर ये 30 लोग

Kolkata Rape Case Uodate : केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) के अधिकारियों ने शनिवार को इस मामले में मृतक डॉक्टर के दोस्त और उसके ड्राइवर से पूछताछ की है। यही नहीं, सीबीआई के अधिकारी आज चौथी बार घटना स्थल यानी आरजी कर मेडिकल कॉलेज पहुंचे हैं।

Report :  Rajnish Verma
Update: 2024-08-17 14:31 GMT
सांकेतिक तस्वीर (Pic - Social Media)

Kolkata Rape Case Uodate : पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर की हत्या और रेप मामले रोज नए खुलासे हो रहे हैं। इस मामले की जांच केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) कर रही है। सीबीआई के अधिकारियों ने मृत डॉक्टर के माता-पिता से मुलाकात की। इस दौरान माता-पिता ने सीबीआई को कुछ संदिग्ध लोगों के नाम भी बताए हैं। अब सीबीआई उन संदिग्धों से पूछताछ कर रही है। सीबीआई की रडार पर अब तक 30 लोगों के नाम सामने आ चुके हैं, उनसे पूछताछ की जा रही है।

केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) के अधिकारियों ने शनिवार को इस मामले में मृतक डॉक्टर के दोस्त और उसके ड्राइवर से पूछताछ की है। यही नहीं, सीबीआई के अधिकारी आज चौथी बार घटना स्थल यानी आरजी कर मेडिकल कॉलेज पहुंचे हैं। अब सीबीआई ने अस्पताल के सिक्योरिटी सुपरवाइजर और सुरक्षा गार्डों को भी तलब किया है। वहीं, मृतक डॉक्टर के माता-पिता ने सीबीआई के अधिकारियों से मुलाकात के दौरान हत्या में कई अन्य लोगों के शामिल होने का शक जताया है। उन्होंने सीबीआई को कई डॉक्टर और इंटर्न के नाम दिए हैं।

माता-पिता ने जताया शक

मृतक डॉक्टर के माता-पिता को विश्वास ही नहीं हो रहा है कि उनकी बेटी के साथ हुए बलात्कार और हत्या में एक व्यक्ति शामिल हो सकता है। उनका अनुमान है कि इस घटना में अस्पताल के डॉक्टरों और साथी छात्रों का भी हाथ हो सकता है। उन्होंने सीबीआई को शक करने की वजह भी बताई। सीबीआई को जो नाम दिए हैं, अब उनसे भी पूछताछ हो सकती है।

सहकर्मियों की भूमिका पर उठ रहे सवाल

केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारी इस मामले की बहुत ही संवेदनशीलता के साथ जांच पड़ताल कर रहे हैं। पुलिस ने जिन लोगों से पहले पूछताछ की थी, अब सीबीआई उनसे भी पूछताछ कर सकती है। सीबीआई ने उन 30 लोगों की पहचान भी कर ली है, जिनके नाम मृत डॉक्टर के माता पिता ने दिए थे। वहीं, सीएम ममता बनर्जी ले भी मृत डॉक्टर के सहकर्मियों की भूमिका पर भी सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा था कि जब ट्रेनी डॉक्टर रात के दो बजे सोने के लिए गई, तब सहकर्मी साथ में थे। इसके बाद अगले दिन सुबह 9 बजे शव बरामद हुआ, इतनी देर तक उसकी तलाश किसी ने क्यों नहीं की। ऐसे में सहकर्मियों की भूमिका पर भी सवाल उठ रहा है।


पूर्व निदेशक से की दोबारा पूछताछ

सीबीआई ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज के कुछ डॉक्टरों को भी पूछताछ के लिए बुलाया है। इसमें मृतक के विभाग के प्रमुख अरुणाभ दत्ता चौधरी भी बुलाया गया था, उसने भी पूछताछ की गई है। वहीं, सीबीआई ने गिरफ्तार किए गए आरोपी संजय रॉय को घटना स्थल पर ले जाकर सीन को रीक्रिएट भी कराया है। मेडिकल कॉलेज के पूर्व निदेशक संदीप घोष से भी लंबी पूछताछ की गई है। उन्हें शनिवार को दोबारा फिर से बुलाया गया था।

सीबीआई के हाथ लगी डायरी

सीबीआई को मृत डॉक्टर की डायरी भी हाथ लगी है। यह डायरी घटना स्थल से बरामद हुई थी। इस डायरी में काफी कुछ लिखा हुआ है, इसमें दवाएं भी लिखी हुई है। इस डायरी के कई पन्ने भी फटे हुए हैं। सीबीआई को अंदेशा है कि मृत डॉक्टर के साथ वारदात के समय काफी संघर्ष हुआ होगा, इस दौरान यह डायरी फट गई होगी। बताया जा रहा है कि मृत डॉक्टर पढ़ने-लिखने में काफी अच्छी थी। वह एमडी में गोल्ड मेडल लाने के लिए काफी मेहनत कर रही थी, इस बात की जानकारी उसकी डायरी से भी मिली है।

Tags:    

Similar News