Kolkata Rape- Murder Case: डॉक्टरों के आगे झुकी बंगाल सरकार, पुलिस कमिश्नर समेत 4 अधिकारी हुए निलंबित

Kolkata Rape- Murder Case: ममता बनर्जी ने प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरो से मुलाकात करने के बाद उनकी शर्ते मान ली है।

Report :  Sonali kesarwani
Update:2024-09-17 08:43 IST

source: social media 

Kolkata Rape- Murder Case: बीते दिन ममता बनर्जी ने प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों से बातचीत करने के लिए उन्हें अपने आवास पर बुलाया था। जहां डॉक्टरों से मुलाकात करने के बाद ममता बनर्जी ने उनकी सारी शर्ते मान ली। डॉक्टरों ने ममता बनर्जी के सामने चार शर्ते रखी थी जिसमें से सीएम ने तीन शर्ते मान ली। जिसके बाद पुलिस में बदलाव के अलावा चिकित्सा शिक्षा निदेशक और स्वास्थ्य सेवा निदेशक को उनके पद से हटा दिया गया। इन सब के अलावा ममता बनर्जी ने डॉक्टरो को सुरक्षा देने की बात कही।

ममता बनर्जी ने देर रात की घोषणा

डॉक्टरो से मुलाकात करने के बाद ममता बनर्जी ने सोमवार देर रात घोषणा की कि कोलकाता पुलिस कमिश्नर विनीत गोयल को उनके पद से हटा दिया जाएगा। इसके आलावा मुख्यमंत्री ने कहा कि कोलकाता पुलिस के डिप्टी कमिश्नर (नॉर्थ), जिनके खिलाफ पीड़ित परिवार ने रिश्वतखोरी के आरोप लगाए हैं, उनको भी हटा दिया जाएगा। आपको बता दे कि कल ममता बनर्जी ने डॉक्टरो से छह घंटे तक बातचीत की थी। कल बातचीत के दौरान डॉक्टरो की मांग देखते हुए कोलकाता पुलिस कमिश्नर विनीत कुमार गोयल ने बैठक में कहा है कि वह इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं। विनीत नए सीपी को जिम्मेदारी सौंपेंगे।

किन अधिकारियों की गई कुर्सी

कल हुई बातचीत में ममता बनर्जी ने चार में से तीन मांगो को मान लिया है। जिसमें से पुलिस कमिश्नर विनीत गोयल, पुलिस के डिप्टी कमिश्नर (नॉर्थ) अभिषेक गुप्ता, चिकित्सा शिक्षा निदेशक कौस्तव नाइक और स्वास्थ्य सेवा निदेशक देबाशीष हलदर को भी उनके पदों से हटा दिया गया है। आपको बता दें कि आज शाम चार बजे विनीत नए सीपी को अपनी जिम्मेदारी सौपेंगे। कल ममता बनर्जी से मुलाकात करने के बाद डॉक्टरो ने कहा कि मांगें पूरी होने तक काम बंद और प्रदर्शन जारी रहेगा। डॉक्टरो ने ये भी कहा कि कोलकाता पुलिस कमिश्नर विनीत गोयल को हटाया जाना हमारी नैतिक जीत है।

Tags:    

Similar News