Kolkata Rape- Murder Case: आरजी कर मेडिकल हॉस्पिटल में ED की रेड, मिल सकते हैं अहम सबूत

Kolkata Rape- Murder Case: कोलकाता रेप काण्ड को लेकर ED की बड़ी कार्रवाई जारी है।

Report :  Sonali kesarwani
Update:2024-09-12 09:24 IST

Kolkata Rape- Murder Case: कोलकाता रेप- मर्डर केस पर ED ने सख्त कार्रवाई शुरू कर दी है। आज सुबह- सुबह ED की टीम मेडिकल कॉलेज में रेड डालने पहुंची है। अभी तक की मिली जानकारी के मुताबिक यह रेड हॉस्पिटल में हुए करप्शन को लेकर हो रही है। बताया जा रहा है कि इस रेड में कई बड़े सबूत मिल सकते हैं। इससे पहले ED की टीम आरजी कर मेडिकल कालेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के घर भी छापा मारा था। आपको बता दें कि 9 अगस्त की रात इसी हॉस्पिटल के सेमिनार हाल में एक ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ रेप करके उसकी हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद कोलकाता की सड़कों पर हजारों लोग प्रदर्शन करने के लिए उतर गए थे। 

मुख्य आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ रेप के बाद हत्या का मुख्य आरोपी संजय रॉय फिलहाल पुलिस की गिरफ़्तारी में है। इस केस को फ़िलहाल सीबीआई को सौप दिया गया है। यह मामला फिलहाल सुप्रीम कोर्ट में भी पहुँच चुका है। कोर्ट ने मामले को लेकर दो बार की सुनवाई भी कर ली है। पहली सुनवाई के दौरान कोर्ट ने सीबीआई से स्टेट्स रिपोर्ट मांगी थी। दूसरी सुनवाई में सीबीआई की तरफ से एक रिपोर्ट सौपी गई थी। जिसपर कोर्ट ने अहम सवाल पूछे थे। इस मामले को लेकर कोर्ट अब 17 सितंबर को सुनवाई करेगी।

बंगाल सरकार पर उठे कई सवाल

महिला के साथ रेप के बाद हत्या को लेकर परिवार वालों ने हॉस्पिटल प्रशासन और बंगाल सरकार पर बड़े आरोप लगाए है। पीड़िता की मां का कहना है कि बंगाल सरकार की तरफ से हमें पैसो का लालच दिया है वहीं अस्पताल ने हमारी बेटी के साथ हुए हैवानियत के सबूत मिटाने की कोशिश की थी। पीड़िता की मां ने आरोप लगाते हुए कहा कि मेरी बेटी की हत्या कर दी गई थी लेकिन अस्पताल प्रशासन ने हमें फोन करके कहा कि आपकी बेटी ने आत्महत्या कर लिया है।

Tags:    

Similar News