कोरोना तेरा नाश हो, सड़क पर बेहोश वृद्ध की लोगों ने डर के मारे नहीं की मदद, मौत

कोरोना का भय लोगों के मन में कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इसका डर लोगों के मन में किस कदर बैठ गया है, इसका अंदाजा इस बात से ही लगा सकते हैं कि दक्षिण दिल्ली में एक बुजुर्ग इंसान बेहोश होकर बाजार में गिर गया और तीन घंटे तक किसी ने उसकी मदद भी नहीं की।

Update: 2020-05-28 08:00 GMT

नई दिल्ली: कोरोना का भय लोगों के मन में कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इसका डर लोगों के मन में किस कदर बैठ गया है, इसका अंदाजा इस बात से ही लगा सकते हैं कि दक्षिण दिल्ली में एक बुजुर्ग इंसान बेहोश होकर बाजार में गिर गया और तीन घंटे तक किसी ने उसकी मदद भी नहीं की।

पूरा मामला कुछ यूं है कि दक्षिण दिल्ली के मार्केट में 65 वर्षीय वृद्ध आदमी बेहोश हो सड़क पर गिर गया। वह तीन घंटे तक लावारिस हालात में सड़क पर यूं ही पड़ा रहा।

सड़क से गुजरते वक्त कई लोगों की नजरों उस पर पड़ी। कुछ लोग उसकी तरफ मुड़कर देखने के लिए रूके भी उसके बाद वहां से चले गये। वह युवक तीन घंटे तक सड़क पर ही बेहोश हालात में पड़ा रहा।

वैज्ञानिकों का बड़ा दावा: कोरोना मरीजों के इलाज में कारगर हो सकती हैं ये दो दवाएं

तीन घंटे बाद पहुंचाया गया अस्पताल

युसूफ सराय में बेहोश होकर गिरने वाले आदमी को दिल्ली पुलिस के एक स्टाफ ने पीपीई किट पहनकर एंबुलेंस में बैठाया और तीन घंटे बाद उसे लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल में ले जाया गया।

हालांकि तब तक बहुत देर हो चुकी थी। उसकी अस्पताल पहुंचने से पहले ही मौत हो गई थी। उसकी उम्र 65 वर्षीय थीं। वह दिल्ली एम्स में एक सहायक के पद कार्यरत था। कोरोना वायरस के डर से आसपास के लोग मूकदर्शक बने रहे।

साउथ दिल्ली जिले के पुलिस के डिप्टी कमिश्नर अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि बुधवार को हुई इस घटना में दोपहर करीब 1.39 बजे एक राहगीर ने पुलिस कंट्रोल रूम को फोन करके उस आदमी के बारे में जानकारी दी।

'बीट पुलिस अधिकारी ने मौके पर पहुंचकर तीन एंबुलेंस को फोन किया, ताकि वह आदमी अस्पताल पहुंच सके। ठाकुर ने कहा, 'हमारे एक कॉन्स्टेबल ने व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) किट की व्यवस्था की, उसे पहना और बेहोश आदमी को एंबुलेंस में ले जाया गया।'

कोरोना: कैबिनेट सचिव राजीव गौबा की राज्यों के साथ बैठक, 31 मई के बाद की रणनीति पर होगी चर्चा

अस्पताल में मौत

बेहोश शख्स को सबसे पहले नजदीकी अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन जब एंबुलेंस चालक ने सलाह दी कि उसे वहां प्रवेश नहीं मिलेगा, तो उसे पूर्वी दिल्ली के लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल ले जाया गया। लगभग 7 बजे लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल के अधिकारियों ने कहा कि वह आदमी मर गया। हालांकि अस्पताल प्रशासन ने कहा है कि यह स्पष्ट नहीं है कि बुजुर्ग व्यक्ति कोविड-19 से पीड़ित था या नहीं।

आज आखिरी बार जान लो, फिर मत पूछना, कोरोना में इस दवा का सेवन करना सही है या गलत?

Tags:    

Similar News