Delhi News: लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी दिल्ली से गिरफ्तार, रच रहा था बड़ी साजिश

Delhi News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी को गिरफ्तार गिया गया है। बताया जा रहा है कि यह गिरफ्तारी नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से हुई है।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2024-02-06 07:54 GMT

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Delhi News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी को गिरफ्तार गिया गया है। बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस ने आतंकी को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया है। आतंकी जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सक्रिय था। गिरफ्तार किए गए आतंकी की पहचान रियाज अहमद के रूप में हुई है। आतंकी एलओसी के पार से हथियार और गोला बारूद रिसीव करने के मामले में शामिल था। ये हथियार और गोला-बारूद पीओके स्थित लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी खुर्शीद अहमद राथर और गुलाम सरवर राथर द्वारा भेजे गए थे। 

सेना से रिटायर्ड है आतंकी

दिल्ली पुलिस ने बताया कि उन्हे रेलवे पुलिस उन्हे जानकारी दी है कि आतंकी रियाज अहमद ने  एलओसी के पार से हथियार और गोला-बारूद रिसीव करने में अहम भूमिका निभाई थी। आरोपी एक रिटायर्ड फौजी है. यह किस मकसद से देश की राजधानी में था, यह भी पता नहीं चल पाया है। फिलहाल, पुलिस आतंकी रियाज अहमद से पूछताछ कर रही है। रियाज अहमद अपने आतंकवादी आकाओं द्वारा एलओसी के पार से हथियार और गोला-बारूद प्राप्त करने में खुर्शीद अहमद राथर और गुलाम सरवर राथर के साथ साजिश रचने में शामिल था। वह कश्मीर के कुपवाड़ा का ही रहने वाला है. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने तड़के उसे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया। 

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, आतंकी के कब्जे से एक मोबाइल फोन और एक सिम कार्ड बरामद किया गया है। आरोपी रियाज़ अहमद को कानून की उचित धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है और जम्मू-कश्मीर के संबंधित पुलिस स्टेशन के पुलिस अधिकारियों को उनके स्तर पर आगे की आवश्यक कार्रवाई के लिए सूचित कर दिया गया है। 

Tags:    

Similar News