दिल्ली का हाल हुआ बुरा, देखें लॉकडाउन के चौथे चरण के पहले का दिन

सोमवार से पूरे देश में लॉकडाउन 4.0 का आगाज हो गया है। केंद्र सरकार की ओर से इस बार लॉकडाउन में काफी रियायते दी गई हैं। काफी बंदिशों में छूट दी गई है।

Update: 2020-05-18 10:06 GMT

नई दिल्ली: सोमवार से पूरे देश में लॉकडाउन 4.0 का आगाज हो गया है। केंद्र सरकार की ओर से इस बार लॉकडाउन में काफी रियायते दी गई हैं। काफी बंदिशों में छूट दी गई है। ऐसे में माना जा रहा था कि लॉकडाउन 4 शुरू होने के साथ ही लोगों को काफी आसानी हो जाएगी। लेकिन लॉकडाउन का चौथा चरण शुरू होने के पहले ही दिन दिल्ली-NCR से कुछ ऐसी तस्वीरें सामने आईं, जो हैरान करने वाली रहीं।

सोमवार दिल्ली का बुरा हाल

दरअसल, सोमवार सुबह ही दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर एंट्री को लेकर भीषण जाम नजर आया तो वहीं गाजियाबाद में हजारों मजदूर परेशानी में दिखाई दिए। जबकि दिल्ली के पटपड़गंज इलाके में भारी संख्या में लोग बसों के लिए भटकते हुए दिखाई पड़े।

यह भी पढ़ें: सपना बनी दुल्हन: इस अंदाज में नजर आई हरियाणवी डांसर, क्या करने जा रही हैं शादी

दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर एंट्री को लेकर बवाल

लॉकडाउन के चौथे चरण में निजी वाहनों और बसों को चलाने के लिए अनुमति दे दी गई है। साथ ही इंटर स्टेट बस सर्विस को भी शुरू करने की मंजूरी दी गई है। ऐसे में सोमवार सुबह दिल्ली से नोएडा आने वाले मार्ग पर भीषण जाम देखने को मिला। दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर वाहनों की लंबी कतारें देखने को मिली। लेकिन यहां पर भम्र की स्थिति दिखाई दी।

दरअसल, दिल्ली पुलिस के मुताबिक उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा के उन्हीं वाहनों को जाने की अनुमति दी जा रही है, जिन्हें परमिशन दिया गया है। ऐसे में लोग DND मार्ग का इस्तेमाल ना करें। इसी वजह से यहां पर काफी लंबा जाम देखने को मिला।

यह भी पढ़ें: यूपी में नहीं रुक रहा अपराध, अब प्रधान की गोली मरकर हत्या

गाजियाबाद में मजदूरों की दिखी भीड़

वहीं इसके अलावा उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में सोमवार सुबह हजारों की संख्या में मजदूरों की भीड़ देखी गई। यहां पर रामलीला ग्राउंड में मजदूरों को वेरिफिकेशन के लिए एकत्रित किया गया है। सोमवार को ही यहां से तीन ट्रेनें रवाना होनी हैं। ये सभी ट्रेनें उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों से होते हुए बिहार जाएंगी।

ट्रेनों में जाने से पहले मजदूरों की स्क्रीनिंग और वेरिफिकेशन हो रहा है। लेकिन अचानक ही यहां पर हजारों की संख्या में मजदूर पहुंच गए, जिससे हालात बेकाबू हो गए।

यह भी पढ़ें: अभी-अभी प्रवासी मजदूरों ने पुलिस और वाहनों पर किया पथराव, बुलाई गई फ़ोर्स

दिल्ली के पटपड़गंज इलाके में बस के इंतजार में मजदूर

वहीं दिल्ली के पटपड़गंज इलाके में सोमवार सुबह सैकड़ों मजदूर बसों का इंतजार करते नजर आए। पटपड़गंज इलाके में बड़े से लेकर बुजुर्ग और बच्चे भी शामिल हैं। ये सभी तेज धूप में खड़े हो बसों का इंतजार कर रहे हैं। यहां पर मौजूद मजदूरों का कहना है कि सुबह से ही धूप में खड़ें है, लेकिन ना तो बस की व्यवस्था है और ना ही खाने का। यहां पर मजदूरों की भीड़ को बढ़ते देख प्रशासन ने मंडावली मार्ग को बंद करवा दिया।

यह भी पढ़ें: सोने की कीमतों में हुआ जबरदस्त उछाल, इतनी पहुंची कीमत

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News