कर्नाटक के बाद मध्य प्रदेश में गरमाई सियासत, अब बीजेपी को लगा बड़ा झटका

कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस की सरकार गिर गई है। इसक बाद बीजेपी मध्य प्रदेश में भी वैसी ही स्थिति होने की संभावना का दावा कर रही है, लेकिन ऐसा करने वाली बीजेपी को बुधवार को बड़ा झटका लगा।

Update: 2019-07-24 15:02 GMT

भोपाल: कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस की सरकार गिर गई है। इसक बाद बीजेपी मध्य प्रदेश में भी वैसी ही स्थिति होने की संभावना का दावा कर रही है, लेकिन ऐसा करने वाली बीजेपी को बुधवार को बड़ा झटका लगा। प्रदेश की विधानसभा में कमलनाथ सरकार द्वारा पेश एक बिल पर मत विभाजन के दौरान बीजेपी के दो विधायकों ने सरकार का समर्थन किया। उन्होंने कांग्रेस में शामिल होने के स्पष्ट संकेत भी दिए।

यह भी पढ़ें…यूपी में शुरू होगी कन्या सुमंगल योजना, विधानसभा में सीएम योगी ने किए ये बड़े ऐलान

बीजेपी इस बिल के विरोध में थी और इन 2 को छोड़कर उसके बाकी सभी विधायक बिल पर वोटिंग के दौरान सदन में मौजूद नहीं थे। क्रिमिनल लॉ (अमेंडमेंट) बिल पर वोटिंग के दौरान मैहर से बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी और ब्यौहारी से विधायक शरद कौल ने सरकार का समर्थन किया।

सरकार के बिल के समर्थन में वोट देने के बाद नारायण त्रिपाठी ने बीजेपी की आलोचना की। उन्होंने कहा कि बीजेपी लगातार झूठे वादे करते हुए खुद का प्रचार करती रहती है। उन्होंने कहा कि उन्हें मैहर का विकास भी करना है और वह मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ हैं।

यह भी पढ़ें…यश भारती पुरस्कार: सपा ने जारी किया फ़ोटो, कहा सांसद मांगे माफी

शरद कौल ने भी कहा कि यह उनकी 'घर वापसी' जैसे है, क्योंकि वह पहले कांग्रेस में रह चुके हैं। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक बीजेपी के ये दोनों बागी विधायक जल्द ही कांग्रेस का दामन थामेंगे। उन्हें किसी अज्ञात जगह ले जाया गया है, जहां वे सीएम कमलनाथ से मुलाकात करेंगे।

कमलनाथ सरकार में मंत्री जयवर्धन सिंह ने बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी और शरद कौल के कांग्रेस में शामिल होने के सवाल पर कहा, 'पूर्ण रूप से बीजेपी के दोनों विधायक हमारे साथ हैं। नारायण त्रिपाठी और शरद कौल 100 प्रतिशत कांग्रेस पार्टी का साथ देना चाहते हैं।'

Tags:    

Similar News