झटका खाकर 10 फुट नीचे गिरी लिफ्ट, कमलनाथ समेत कई कांग्रेस नेता थे सवार

कमलनाथ के साथ कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा और जीतू पटवारी भी मौजूद थे। अस्पताल पहुंचने के बाद रामेश्वर पटेल के वॉर्ड में जाने के लिए सभी नेता लिफ्ट में सवार हो गए, लेकिन लिफ्ट ऊपर जाने की जगह करीब 10 फीट नीचे गिर गई।

Update: 2021-02-22 03:26 GMT
MP में बड़ा हादसा: कमलनाथ और कांग्रेस नेताओं से भरी लिफ्ट गिरी निचे, अस्पताल में मचा हड़कंप

इंदौर: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ रविवार को एक बड़े हादसे में बाल-बाल बच गए। दरअसल, इंदौर के DNS अस्पताल पहुंचे पूर्व CM कमलनाथ की लिफ्ट झटका खाकर अचानक जमीन पर गिर गई। इस लिफ्ट में उनके साथ कांग्रेस के अन्य नेता सवार थे। बताया जा रहा है कि हादसा लिफ्ट के ओवरलोड होने की वजह से हुआ।

ये भी पढ़ें: पुडुचेरी में गहरा संकटः कांग्रेस सरकार का गिरना तय, आज फ्लोर टेस्ट में फैसला

करीब 10 फीट नीचे गिर गई लिफ्ट

पूर्व मंत्री रामेश्वर पटेल की तबीयत खराब है और वो इंदौर के डीएनएस अस्पताल में भर्ती हैं। रविवार को कमलनाथ इंदौर में थे और जब उन्हें रामेश्वर पटेल की तबियत के बारे में पता चला तो वे उनके स्वास्थ्य का हाल-चाल जानने निजी अस्पताल पहुंच गए। कमलनाथ के साथ कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा और जीतू पटवारी भी मौजूद थे। अस्पताल पहुंचने के बाद रामेश्वर पटेल के वॉर्ड में जाने के लिए सभी नेता लिफ्ट में सवार हो गए, लेकिन लिफ्ट ऊपर जाने की जगह करीब 10 फीट नीचे गिर गई।

अस्पताल में मचा हड़कंप

लिफ्ट गिरते ही कमलनाथ की सुरक्षा में तैनात जवान नीचे की ओर भागे। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जिस लिफ्ट में सवार थे, उसके गिरने की खबर सुनकर इंदौर प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। आनन-फानन में लिफ्ट इंजीनियर को बुलाया गया और 10-15 मिनट बाद बामुश्किल औजार ढूंढ कर लिफ्ट का दरवाजा खोला गया, जिसके बाद कमलनाथ समेत सभी नेताओं को बाहर निकाला गया। हालांकि लिफ्ट में सवार किसी भी नेता को चोट नहीं आई। बताया जा रहा है कि हादसे के बाद लिफ्ट में धूल व धुएं का गुबार भर गया और उसके दरवाजा लॉक हो गया था।

सीएम शिवराज ने कमलनाथ से की बात

इस घटना की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने कमलनाथ से फोन कर हालचाल पूछा। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि इंदौर के एक प्राइवेट अस्पताल में लिफ्ट में सवार पूर्व सीएम कमलनाथ और अन्य साथियों के गिरने की जानकारी मिली। फोन पर उनका हालचाल जाना। ईश्वर की कृपा से सभी सकुशल हैं। इंदौर कलेक्टर को इस दुर्घटना के जांच के आदेश दिए हैं।



ये भी पढ़ें: बिगड़ने लगा मौसम: अगले कुछ दिन तक यहां होगी बारिश और बर्फबारी, चेतावनी जारी

जांच के आदेश

सीएम शिवराज के निर्देशानुसार कलेक्टर द्वारा डीएनएस हास्पिटल में लिफ़्ट दुर्घटना की जांच कराई जाएगी। कलेक्टर मनीष सिंह ने रविवार को डीएनएस हास्पिटल में लिफ़्ट की ख़राबी और दुर्घटना पर मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। वहीं कांग्रेस ने इंदौर में लिफ्ट टूटने की घटना को गंभीर बताते हुए इसे पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की सुरक्षा में गंभीर चूक बताया है।

Tags:    

Similar News