जलता हुआ दौड़ा: देख कांप उठी सबकी रूह, सिर्फ 5000 बन गया मौत

मध्य प्रदेश के गुना जिले के बमोरी पुलिस थाना के उकावद गांव में उधार अदा नहीं कर पाने पर एक शख्स ने आदिवासी समुदाय के 28 साल के विजय सहरिया को तेल डालकर जिंदा आग के हवाले कर दिया। जिसके बाद उसकी मृत्यु हो गई।

Update: 2020-11-09 06:23 GMT
मध्य प्रदेश से बड़ी खबर आ रही है। गुना जिले के बमोरी पुलिस थाना के उकावद गांव में उधार अदा नहीं कर पाने पर एक शख्स ने आदिवासी समुदाय के 28 साल के विजय सहरिया को तेल डालकर जिंदा आग के हवाले कर दिया।

गुना। मध्य प्रदेश से बड़ी खबर आ रही है। गुना जिले के बमोरी पुलिस थाना के उकावद गांव में उधार अदा नहीं कर पाने पर एक शख्स ने आदिवासी समुदाय के 28 साल के विजय सहरिया को तेल डालकर जिंदा आग के हवाले कर दिया। जिसके बाद उसकी मृत्यु हो गई। इस वारदात की जानकारी स्थानीय पुलिस ने दी है। इस बारे में दूसरी तरफ कांग्रेस ने दावा किया है कि विजय सहरिया बंधुआ मजदूर था। सिर्फ 5000रुपये का कर्ज न अदा कर पाने पर दबंगों ने उसपर मिट्टी का तेल डालकर जला दिया।

ये भी पढ़ें...बड़ी खबर: इस मुस्लिम देश में शराब, लिव इन रिलेशनशिप को मंजूरी

दोषियों को सख्त से सख्त सजा

ऐसे में इस मामले को गंभीरता से लेते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ने कहा है कि इस घटना की पूरी जांच कराई जाएगी तथा इस घटना के दोषियों को सख्त से सख्त सजा मिलेगी।

इस बारे में गुना जिले के पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने रविवार को बताया कि उधारी नहीं चुकाने पर उकावद गांव के विजय सहरिया पर शुक्रवार रात को एक आरोपी ने कथित तौर पर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा दी। आगे राजेश कुमार सिंह ने बताया कि इससे वह बुरी तरह से झुलस गया था। शनिवार को उपचार के दौरान गुना के जिला अस्पताल में उसकी मौत हो गई।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी की पहचान राधेश्याम लोधा के रूप में की गई है। और इस वारदात के बाद उन पर IPC की धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी भी उकावद गांव का ही रहने वाला है।

फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...लखनऊ के इस स्टेशन का नाम बदलने की तैयारी, जानिए क्या होगा नया

सोमवार को उनके गांव जाऊंगा

इस वारदात के बारे में मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने कहा, 'गुना जिले में हुये इस अग्निकांड में सहरिया की मृत्यु अत्यंत वीभत्स एवं दर्दनाक है। मैं उन्हें हृदय से श्रद्धांजलि तथा उनके परिवार को सांत्वना देता हूं। मैं पीड़ित परिवार से मिलने स्वयं सोमवार को उनके गांव जाऊंगा।'

आगे उन्होंने कहा, 'घटना की पूरी जांच कराई जाएगी तथा दोषियों को सख्त से सख्त सजा मिलेगी।' मध्य प्रदेश कांग्रेस के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने कहा, 'विजय सहरिया को गांव के दबंग व्यक्ति द्वारा मात्र 5,000 रूपये की उधारी नहीं चुकाने पर तीन वर्ष से बंधुआ मजदूर बनाए रखने और पैसे नहीं चुका पाने के विवाद में मिट्टी तेल डालकर जिंदा जला दिया गया।'

वहीं गुना जिले के कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने कहा- मृतक के परिजनों को 8.5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। इसके अलावा प्रशासन मृतक के बच्चों की शिक्षा की भी व्यवस्था करेगा। फिलहाल घटना की कार्रवाही जारी है।

ये भी पढ़ें...पंचायत चुनाव की कवायद तेज, चार जिलों में आज से परिसीमन होगा शुरू

Tags:    

Similar News