बारिश से मचा हाहाकार! देखते ही देखते डूब गया पूरा राज्य

मौसम विभाग के अधिकारियों का ये भी कहना है कि मनसूनी हवाओं की वजह से सेंट्रल मध्य प्रदेश के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है, जिसके कारण बारिश का दौर 15 सितंबर तक जारी रहेगा।

Update: 2023-04-11 21:30 GMT
बारिश से मचा हाहाकार! देखते ही देखते डूब गया पूरा राज्य

भोपाल: मध्य प्रदेश में भारी बारिश और बाढ़ का सिलसिला अभी भी जारी है। मूसलाधार बारिश और बाढ़ की वजह से राज्य में जिंदगी रुक गई है। मूसलाधार बारिश की वजह से राज्य के कई हिस्सों में बाढ़ आ गई है। बाढ़ के कारण तीन साल बाद पहली बार कोलार डैम के गेट खोले गए।

यह भी पढ़ें: यूपी : कैबिनेट बैठक आज, इमरजेंसी की वजह से हो रहा ये काम

भारी बारिश और बाढ़ की वजह से शहर के निचले इलाके पानी में डूब गए हैं। यही नहीं, बारिश के कारण हरदा ने जेल में बंद कैदियों को भी मुश्किल में डाल दिया है। वहीं, मौसम के अनुसार, अगले दो दिनों तक बारिश का कहर जारी रहेगा। बारिश और बाढ़ की वजह से राज्य के 32 जिलों में काफी नुकसान हुआ है। विभाग ने सोमवार से ही 48 घंटे के लिए रेड, ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी कर दिया है।

यह भी पढ़ें: पाक की ‘नापाक’ हरकत, भारत को दहलाने के लिए रच रहा खौफनाक साजिश

राजधानी भोपाल के लिए बारिश मुसीबत बनी हुई है। यहां सोमवार शाम तक मूसलाधार बारिश का सिलसिला जारी रहा। इसकी वजह से जनजीवन काफी प्रभावित हुआ है। बारिश की वजह से शहर के कई निचले इलाकों में पानी घुस गया है। कोलार, समर्धनगर और नेहरूनगर भारी बारिश की वजह से प्रभावित हैं। मौसम विभाग ने भी अगले दो दिनों तक कोई राहत नहीं मिलने का अनुमान लगाया है।

32 जिलों में बारिश के आसार

मौसम विभाग के अधिकारियों का ये भी कहना है कि मनसूनी हवाओं की वजह से सेंट्रल मध्य प्रदेश के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है, जिसके कारण बारिश का दौर 15 सितंबर तक जारी रहेगा। ऐसे में आज भी राजधानी भोपाल के अलावा राज्य के 32 जिलों में बारिश के आसार बने हुए हैं। इससे जनजीवन काफी प्रभावित हुआ है।

Tags:    

Similar News