अब MP में नाइट कर्फ्यू: सरकार ने किया ऐलान, कोरोना की बढ़ी रफ्तार

मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) की अध्यक्षता में कोरोना को लेकर हुई समीक्षा बैठक में भोपाल और इंदौर में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया है।

Update: 2021-03-16 11:16 GMT
अब MP में नाइट कर्फ्यू: सरकार ने किया ऐलान, कोरोना की बढ़ी रफ्तार

भोपाल: देश में एक बार फिर तेजी से कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण का प्रसार हो रहा है। तेजी से बढ़ते कोविड-19 के मामलों की वजह से केंद्र से लेकर राज्य सरकारें अलर्ट मोड पर हैं और एहतियाती कदम उठा रही हैं। इसी क्रम में कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया जा चुका है। इस बीच अब मध्य प्रदेश में भी सरकार ने बड़ा फैसला किया है।

MP के इन शहरों में लागू हुआ नाइट कर्फ्यू

दरअसल, कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार (Shivraj Singh Chauhan Government) ने राज्य के दो शहरों में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगाने का ऐलान किया है। जिन शहरों में कर्फ्यू लागू होगा, उनमें राजधानी भोपाल और इंदौर शामिल है। यहां पर कल यानी 17 मार्च से नाइट कर्फ्यू लगेगा।

यह भी पढ़ें: मोदी कैबिनेट का बड़ा फैसला: इंफ्रास्ट्रक्चर के प्रोजेक्ट को फंडिंग के लिए बनेगा नया बैंक

(फोटो- सोशल मीडिया)

समीक्षा बैठक में लिया गया फैसला

ये फैसला मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) की अध्यक्षता में कोरोना को लेकर हुई समीक्षा बैठक में लिया गया है। इसके अलावा सरकार ने जबलपुर और ग्वालियर समेत प्रदेश के आठ शहरों में रात 10 बजे के बाद बाजार बंद रखने का फैसला भी किया है।

यह भी पढ़ें: कर्फ्यू का ऐलान: इन शहरों में रहेगी पाबंदी, गुजरात में कोरोना से मचा हड़कंप

गुजरात सरकार ने भी किया ये ऐलान

आपको बता दें कि इससे पहले गुजरात सरकार ने चार शहरों में नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है। सरकार ने वडोदरा, अहमदाबाद, सूरत और राजकोट में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगाने का ऐलान कर दिया है। गुजरात सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन के मुताबिक, इन महानगरों में 17 मार्च से 31 मार्च तक नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा।

ये कर्फ्यू रात दस बजे से लेकर सुबह छह बजे तक लगा रहेगा। इसके अलावा आज यानी 16 मार्च से रात 12 बजे से छह बजे तक इन चारों महानगरों में प्री-नाइट कर्फ्यू सिस्टम बना रहेगा।

यह भी पढ़ें: इतिहास रचने वाला ये बच्चा, सिर्फ 7 साल की उम्र में अफ्रीका की चोटी पर लहराया झंडा

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News