कोरोना का कहर: इन शहरों में लगा लॉकडाउन, 31 मार्च तक स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद

शिवराज सरकार के फैसले के मुताबिक, शन‍िवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह छह बजे तक जबलपुर, इंदौर और भोपाल में लॉकडाउन रहेगा। जबकि इन शहरों में 31 मार्च तक स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे ।

Update: 2021-03-19 16:02 GMT
लाॅकडाउन photo Social media

भोपाल: देश में एक बार फिर कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहा हैं। कई राज्यों में कई राज्यों में कई सारीं पाबंदियां लगा दी गई हैं। अब इस बीच मध्‍य प्रदेश की शिवराज सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। प्रदेश सरकार ने कोरोना से निपटने के लिए जबलपुर, इंदौर और भोपाल में 21 मार्च को एक द‍िन का लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया।

इन तीनों शहरों में लॉकडाउन शनिवार रात से सोमवार सुबह तक रहेगा। इस दौरान उद्योग धंधे में काम जारी रहेगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रालय में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कोरोना को रोकने के लिए किए जा रहे प्रयासों को लेकर समीझा बैठक की। इसी बैठक में लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया।

प्रदेश सरकार के फैसले के मुताबिक, शन‍िवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह छह बजे तक जबलपुर, इंदौर और भोपाल में लॉकडाउन रहेगा। जबकि इन शहरों में 31 मार्च तक स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे।

ये भी पढ़ें...मिड डे मील में आया जानवरों का खाना, महाराष्ट्र सरकार में मचा हड़कंप

एक दिन में 1140 कोरोना संक्रमित मिले

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश में कोरोना से बचाव और उपचार व्यवस्था के संबंध में राज्य सरकार त्रि-आयामी कोशिश कर रही है। बंगाल से चुनाव प्रचार के बाद तुरंत बाद सीएम चौहान मंत्रालय पहुंचे और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। बता दें कि मध्‍य प्रदेश में एक दिन में 1140 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की कि मध्यप्रदेश में कोरोना से बचाव के लिए पूरी सावधानियां बरतें। शिवराज सिंह चौहान ने कहा आर्थिक गतिविधियां बंद नहीं होने दी जाएंगी। कोरोना से निपटने के लिए हर सावधानी आवश्यक है। उन्होंने कहा कि प्रदेशवासियों से अपील है कि वे फेस मास्क के अनिवार्य उपयोग के साथ ही निर्धारित गाइडलाइन का पालन कर सहयोग करें। राज्य में वैक्सीनेशन कार्य भी किया जा रहा रहा है।

ये भी पढ़ें...एंटीलिया केस में हिला देने वाला खुलासा, मनसुख हिरेन की ऐसे हुई थी मौत

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार अधिक संक्रमण वाले जिलों में वैक्सीनेशन कार्य को प्राथमिकता देते हुए इसकी गति बढ़ाएगी। सीएम ने कहा कि त्रि-आयामी प्रयासों के अंतर्गत सबसे पहले कोरोना से बचाव के लिए प्रचार-प्रसार और जागरूकता अभियान पर जोर दिया गया है। इसके बाद जिन जिलों में अधिक संक्रमण हो रहा है, उन जिलों में वैक्सीनेशन कार्य को प्राथमिकता और जो नागरिक संक्रमित हो जाते हैं ,उनके समुचित उपचार के प्रबंध का कार्य शामिल है।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News