औरंगाबाद में ट्रेन से कटकर 17 मजदूरों की मौत, PM मोदी ने जताया दुख

शुक्रवार को महाराष्ट्र में दिल दहला देने वाला हादसा हुआ, जिसके बाद पूरे राज्य में हड़कंप मच गया। यहां ट्रेन की पटरी पर सो रहे प्रवासी मजदूरों के ऊपर से ट्रेन गुजर गयी, जिसके चलते उनकी मौत हो गयी।

Update: 2020-05-08 04:17 GMT

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच देश में हादसों का दौर भी जारी है। शुक्रवार को महाराष्ट्र में दिल दहला देने वाला हादसा हुआ, जिसके बाद पूरे राज्य में हड़कंप मच गया। यहां ट्रेन की पटरी पर सो रहे प्रवासी मजदूरों के ऊपर से ट्रेन गुजर गयी, जिसके चलते उनकी मौत हो गयी। हादसा महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में हुआ।

मामला महाराष्ट्र जिले के औरंगाबाद के जालना रेलवे लाइन का है, यहां आज फ्लाईओवर के पास पटरियों पर सो रहे 15 मजदूरों की मौत हो गयी। बताया जा रहा है कि प्रवासी मजदूर जब सो रहे थे, तभी ट्रेन गुजरी हो, उनकी मौके पर ही मौत हो गयी। इसके अलावा इस दुर्घटना में चार मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए।

यह भी पढ़ें...कोरोना से जंग के लिए यूपी तैयार, 25 स्टेशनों पर कोविड केयर सेंटर कोच की तैनाती

दक्षिण सेंट्रल रेलवे की चीफ पब्लिक रिलेशन अधिकारी ने कहा कि औरंगाबाद में कर्माड के पास एक हादसा हुआ है, जहां मालगाड़ी का एक खाली डब्बा कुछ लोगों के ऊपर चल गया है। आरपीएफ और स्थानीय पुलिस मौके पर मौजूद है।



यह भी पढ़ें...औरंगाबाद हादसा: ट्रेन ने मजदूरों की ऐसे रोक दी सांसे, मंजर देख कांप जाएगी रूह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने औरंगाबाद में हुए रेल हादसे पर दुख व्यक्त किया है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि औरंगाबाद में हुए रेल हादसे में जिनकी जान गई है, उससे काफी दुख पहुंचा है। पीएम मोदी ने इस हादसे के बारे में रेल मंत्री पीयूष गोयल से बात की है और हालात का जायजा लेने को कहा है।

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इस हादसे में जांच के आदेश दिए हैं। पीयूष गोयल ने ट्वीट कर कहा कि आज सुबह 5:22 बजे नांदेड़ डिवीजन के बदनापुर व करमाड स्टेशन के बीच सोये हुए श्रमिकों के मालगाड़ी के नीचे आने का दुखद समाचार मिला। वहां राहत कार्य जारी है और इन्क्वायरी के आदेश दिये गए हैं। दिवंगत आत्माओं की शांति हेतु ईश्वर से प्रार्थना करता हूं।



दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट कर कहा कि औरंगाबाद हादसा बहुत ज़्यादा दुःखद है। कोरोना और लॉकडाउन की सबसे ज़्यादा मार ग़रीबों पर पड़ रही है। भगवान उनकी आत्मा को शांति दें।



यह भी पढ़ें...पीपीई के निर्माण में भारत की लंबी छलांग, कोरोना संकट के बीच मिली बड़ी कामयाबी

कोरोना वायरस से निपटने के लिए देश में लॉकडाउन की वजह से देशभर में मजदूर फंस गए थे। कई जगह से हजारों की संख्या में मजदूर पैदल ही अपने गांव-घर की ओर जा रहे थे। सभी मजदूर एक निजी कंपनी में काम करते थे और MIDC औरंगाबाद जा रहे थे। ऐसे में दिन भर सफर के बाद ये लोग ट्रैक पर ही सो गए।

Tags:    

Similar News