महाराष्ट्र में हारी BJP: महा विकास अघाड़ी की हुई जीत, MLC चुनाव में बनाया दबदबा

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अरुण लाड पुणे डिविजन की स्नातक सीट से और औरंगाबाद डिविजन की स्नातक सीट से सतीश चह्वाण ने जीत अपने नाम की है।

Update: 2020-12-04 09:53 GMT
महाराष्ट्र में हारी BJP: महा विकास अघाड़ी की हुई जीत, MLC चुनाव मेँ बनाया दबदबा (Photo by social media)

मुंबई: देश में हो रहे MLC चुनाव में महाराष्ट्र में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। आपको बता दें स्नातक और शिक्षक क्षेत्रों की 6 में से 4 सीटों पर सत्ताधारी महाराष्ट्र विकास अघाड़ी ने जीत हासिल की है। धुले-नंदुरबार से एक सीट (उपचुनाव) बीजेपी को मिल गई है। फिलहाल अमरावती शिक्षक की एक सीट पर मतगणना जारी है और उस पर निर्दलीय विधायक आगे चल रहे है। बीजेपी पुणे और नागपुर भी बचा नहीं पाई।

ये भी पढ़ें:भारत को मिली वैक्सीन: ऐसे मिलेगी आप सभी को, पीएम मोदी ने कर दिया ऐलान

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अरुण लाड पुणे डिविजन की स्नातक सीट से और औरंगाबाद डिविजन की स्नातक सीट से सतीश चह्वाण ने जीत अपने नाम की है। गुरुवार को बीजेपी के अमरीश पटेल ने महाराष्ट्र विधान परिषद के धुले-नंदुरबार क्षेत्र के उप चुनावों में जीत हासिल की थी।

तो वहीं कांग्रेस के जयंत दिनकर आसगावकर पुणे डिविजन की शिक्षक पद से आगे हैं। नागपुर डिविजन की स्नातक सीट से कांग्रेस के अभिजीत वंजारी ने बाजी मारी हैं। अमरावती डिविजन की शिक्षक सीट से निर्दलीय उम्मीदवार किरण सरनाईक आगे चल रहे हैं।

बीजेपी के लिए एक बड़ा झटका है

BJP के लिए नागपुर स्नातक सीट हार जाना बड़ी बात है, क्योंकि पिछले 5 दशकों से ये बीजेपी और RSS का गढ़ रहा है। सबसे खास बात पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के पिता गंगाधरराव फडणवीस 12 साल इस सीट से प्रतिनिधि रहे। और तो और बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का इस सीट पर 25 साल की सत्ता रही है।

ये भी पढ़ें:वैक्सीन पर मोदी का ऐलान: अगले हफ्ते मिलेगी बड़ी खुशी, जानें क्या होगी कीमत

नतीजों पर बोले फडणवीस

नतीजों पर पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि, ''ये नतीजे हमारी उम्मीद के विपरीत हैं। हमने मेहनत की और एक साथ लड़ रहीं 3 पार्टियों के खिलाफ चुनाव लड़ा। अगली बार हम ये देखेंगे कि हमसे कहां चूक हुई। हमारे पास मतदाताओं के पंजीकरण में कमी थी।'' लेकिन खास बात यह है कि इस बार सीएम पद वाली पार्टी को एक सीट भी नहीं मिली है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News