PM मोदी ने Mahavir Jayanti पर एक स्मारक टिकट और सिक्का जारी किया, बोले देश सही दिशा में जा रहा

Mahavir Jayanti: पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, भगवान महावीर का ये 2,550वां निर्वाण महोत्सव हजारों वर्ष का एक दुर्लभ अवसर है। ऐसे अवसर कई विशेष संयोगों को भी जोड़ते हैं। ये वो समय है, जब भारत अमृतकाल के शुरुआती दौर में है।

Written By :  Jugul Kishor
Update:2024-04-21 11:52 IST

पीएम नरेंद्र मोदी (सोशल मीडिया)

Mahavir Jayanti: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को महावीर जयंती के अवसर पर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के भारत मंडपम में 2550वें भगवान महावीर निर्वाण महोत्सव का उद्घाटन किया। उन्होंने इस कार्यक्रम में एक स्मारक डाक टिकट और सिक्का भी जारी किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं महावीर जयंती के इस शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को शुभकामनाएं देता हूं। चुनाव के कठिन समय में ऐसे पवित्र कार्यक्रम में शामिल होना मन को शांति दे रहा है।

'भगवान महावीर के प्रति युवा पीढ़ी का आकर्षण और समर्पण'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, भारत मंडपम का ये भव्य भवन आज भगवान महावीर के 2,550वें निर्वाण महोत्सव के आरंभ का साक्षी बन रहा है। अभी हमने भगवान महावीर के जीवन पर विद्यार्थी मित्रों द्वारा तैयार किए चित्रण को देखा। युवा साथियों ने 'वर्तमान में वर्धमान' सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुती भी ​की। हमारे अनादि मूल्यों के प्रति, भगवान महावीर के प्रति युवा पीढ़ी का ये आकर्षण और समर्पण, ये विश्वास पैदा करता है कि देश सही दिशा में जा रहा है।

2,550वां निर्वाण महोत्सव हजारों वर्ष का एक दुर्लभ अवसर

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, भगवान महावीर का ये 2,550वां निर्वाण महोत्सव हजारों वर्ष का एक दुर्लभ अवसर है। ऐसे अवसर कई विशेष संयोगों को भी जोड़ते हैं। ये वो समय है, जब भारत अमृतकाल के शुरुआती दौर में है। देश आजादी के शताब्दी वर्ष को स्वर्णिम शताब्दी बनाने के लिए काम कर रहा है। पीएम मोदी ने कहा, इस साल हमारे संविधान को भी 75 वर्ष होने जा रहे हैं। इसी समय देश में एक बड़ा लोकतांत्रिक उत्सव भी चल रहा है। देश का विश्वास है कि यहीं से भविष्य की नई यात्रा शुरू होगी। मेरा आप लोगों से जुड़ाव बहुत पुराना है।  




 


Tags:    

Similar News