धोनी रच रहे ये बड़ा इतिहास, 15 अगस्त को देखेगा पूरा भारत

लेफ्टिनेंट कर्नल धोनी ने सम्मान पाने के बाद कहा कि आज मेरा सपना पूरा हो गया। भारतीय सेना का हिस्सा बनने पर जो मैं गर्व महसूस कर रहा हूं, उसे शब्दों में बयान करना मुश्किल है। मैं चाहूंगा कि देश के ज्यादा से ज्यादा युवा सेना का हिस्सा बनें।

Update: 2019-08-09 11:55 GMT

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव को भी टेरिटोरियल आर्मी में लेफ्टिनेंट कर्नल की रैंक दी गई थी। यही नहीं, भारतीय वायुसेना ने सचिन तेंडुलकर को ग्रुप कैप्टन की रैंक देकर नवाजा था। इस तरह तीन भारतीय क्रिकेटर को सेना सम्मानित कर चुकी है।

धोनी ने कहा कि आज मेरा सपना पूरा हो गया

लेफ्टिनेंट कर्नल धोनी ने सम्मान पाने के बाद कहा कि आज मेरा सपना पूरा हो गया। भारतीय सेना का हिस्सा बनने पर जो मैं गर्व महसूस कर रहा हूं, उसे शब्दों में बयान करना मुश्किल है। मैं चाहूंगा कि देश के ज्यादा से ज्यादा युवा सेना का हिस्सा बनें।

ये भी देखें : झल्लाए पाकिस्तान ने फिर रोकी ट्रेन, लगातार अपनी हरकतों से नही आ रहा बाज

उल्लेखनीय है कि धोनी मूल रूप से उत्तराखंड के रहने वाले हैं और यहां से तकरीबन हर घर से परिवार का कोई न कोई सदस्य सेना की सेवा में रह चुका है।

महेंद्र सिंह धोनी इतिहास रच सकते हैं

लेफ्टिनेंट कर्नल और पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इतिहास रच सकते हैं क्योंकि इस बार उनका 15 अगस्त कुछ खास रहने वाला है । वे अब तक जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में तैनात थे । बताया जा रहा है कि इस बार वे नए बने केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के लेह में तिरंगा फहरा सकते हैं ।

ये भी देखें : आर्टिकल 370 से बॉलीवुड को मिली बड़ी राहत, इस फिल्म पर काम शुरु

दरअसल, धोनी ने टेरिटोरियल आर्मी में काम करने के लिए क्रिकेट से दो महीने का आराम ले रखा है । उन्होंने 30 जुलाई को ड्यूटी संभाली थी और वे 15 अगस्त तक अपनी बटालियन के साथ लेह में ही रहेंगे ।

धोनी भारतीय सेना के ब्रांड एंबेसडर हैं

सेना के एक अधिकरी ने बताया कि धोनी भारतीय सेना के ब्रांड एंबेसडर हैं और यूनिट के सदस्यों को प्रेरित करने में लगे हुए हैं । धोनी सैनिकों के साथ फुटबॉल और वॉलीबॉल भी खेलते हैं । वे 15 अगस्त तक घाटी में ही रहेंगे । हालांकि अधिकारी ने यह नहीं बताया कि धोनी 15 अगस्त को किस स्थान पर तिरंगा फहराएंगे ।

ये भी देखें : यूपी हेल्थ समिट 2019 के आयोजन में अतिथि के तौर पर पहुंचे मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह

धोनी जबसे कश्मीर गए हैं तभी से उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं । कभी वे जवानों के साथ तस्वीरें ले रहे हैं तो कभी ऑटोग्राफ दे रहे हैं । उनके कैंप की भी तस्वीरें भी सामने आई हैं ।

बता दें कि वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद धोनी के संन्यास लेने की अटकलें लगाई जा रही थी । लेकिन इसी बीच धोनी ने दो महीने पैराशूट रेजिमेंट को देने के लिये बोर्ड से ब्रेक मांगा था

Tags:    

Similar News