Rajasthan Accident: राजस्थान में बड़ा सड़क हादसा, दौसा में पुलिया से रेलवे ट्रैक पर गिरी बस, 4 लोगों की मौत

Rajasthan Accident: यात्री बस हरिद्वार से जयपुर की तरफ जा रही थी। इसी दौरान पुलिया की रेलिंग को तोड़ते हुए वह नीचे रेलवे ट्रेक पर जा गिरी और फिर पलट गई।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2023-11-06 02:24 GMT

Rajasthan Accident  (photo: social media )

Rajasthan Accident: राजस्थान में भीषण सड़क हादसा हुआ है। देर रात दौसा में एक तेज रफ्तार में आ रही बस अचानक अनियंत्रित होकर पुलिया से रेलवे ट्रैक पर जा गिरी। इस दुर्घटना में चार लोगों की दर्दनाक मौत हुई है। जबकि 24 लोग जख्मी बताए जा रहे हैं। जिनमें कुछ की हालत गंभीर है। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसा दौसा कलेक्ट्रेट सर्किल के पास देर रात करीब सवा दो बजे नेशनल हाईवे – 21 पर हुआ।

दौसा के जिलाधिकारी कमर चौधरी के मुताबिक, यात्री बस हरिद्वार से जयपुर की तरफ जा रही थी। इसी दौरान पुलिया की रेलिंग को तोड़ते हुए वह नीचे रेलवे ट्रेक पर जा गिरी और फिर पलट गई। घटना की जानकारी जैसे ही जिले के अधिकारियों को लगी तो हड़कंप मच गया। फौरन मौके की ओर एंबुलेंस के साथ पुलिस टीम को रवाना किया गया।

रेल सेवा भी प्रभावित

इस हादसे से रेल सेवा भी प्रभावित हुई। बस जयपुर-दिल्ली रेल ट्रैक पर गिरी थी। रेलवे कंट्रोल रूम को जैसी ही इसकी सूचना मिली जयपुर-दिल्ली रेलमार्ग की अप और डाउन ट्रैक पर ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया। स्थिति का आकलन करने के लिए मौके पर रेलवे के सीनियर अधिकारी भी पहुंच गए।

पांच लोगों की हालत गंभीर

हादसे की जानकारी मिलन के बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने बचाव अभियान चलाया। दुर्घटनाग्रस्त बस में फंसे लोगों को बाहर निकाला गया। सभी को एंबुलेंस से दौसा के अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने दो महिला समेत चार लोगों को मृत घोषित कर दिया। उनकी शिनाख्त की जा रही है। शवों की पहचान करने के बाद परिजनों को सूचित किया जाएगा।

वहीं, हादसे में घायल हुए 24 लोगों में से पांच की हालत बहुत गंभीर बताई जा रही है। जिन्हें फौरन जयपुर रेफर कर दिया गया है। पुलिस का कहना है कि जल्द मामले की जांच शुरू की जाएगी। उधर, रेलवे ट्रैक से क्षतिग्रस्त बस को हटाने की कवायद शुरू हो गई है। आज दोपहर तक जयपुर-दिल्ली रेलमार्ग पर ट्रेन सेवा बहाल होने की उम्मीद है।

Tags:    

Similar News