भड़कीं ममता बनर्जी: तब्लीगियों पर राजनीति न करने की दी नसीहत

पूरे देश में जमातियों को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। ऐसे में जब बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से सवाल किया गया तो वो भड़क गईं।

Update: 2020-04-08 10:38 GMT

पूरा देश से इस समय कोरोना वायरस जैसी महामारी से जूझ रहा है। ऐसे में जबसे दिल्ली के निजामुद्दीन में हुई तबलीगी कामात का मामला सामने आया है तबसे पूरे देश में इन जमातियों को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। क्योंकि जिस समय पूरा देश सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर सतर्क है ऐसे में कई हजारों की संख्या में एक साथ ये तबलीगी इकट्ठा हुए। उसके बाद ये तबलीगी देश के अलग-अलग कोनों में फैले हैं। ऐसे में देशवासियों में और भय बना हुआ है। लेकिन इन्हीं तब्लीगियों को लेकर जब बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से सवाल किया गया तो वो भड़क गईं।

न करें ऐसे सांप्रदायिक सवाल

ये भी पढ़ें- कोरोना को लेकर योगी सरकार का बड़ा फैसला, यूपी के ये 15 जिले 13 अप्रैल तक सील

 

निजामुद्दीन में हुई जमात में शामिल हुए तबलीगी देश के अलग-अलग कोनों में फैले हैं। ऐसे में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से जब तब्लीगियों के बारे में कोई अपडेट मांगी गई। तो उन्होंने इस विषय में कोई भी जानकारी देने से साफ़ मना कर दिया। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब मुख्यमंत्री से पूछा गया कि दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात द्वारा आयोजित मरकज में आपके यहां के कितने लोग शामिल हुए थे। इस सवाल पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भड़क गईं। उन्होंने गुस्से में जवाब देते हुए कहा कि ऐसे सांप्रदायिक सवाल न करें। गौरतलब है कि दिल्ली का निजामुद्दीन मरकज कोरोना वायरस का हॉटस्पॉट बना हुआ है।

71 जमातियों की दी थी जानकारी

ये भी पढ़ें- 15 अप्रैल के बाद भी बढ़ सकता है लॉकडाउन पीएम मोदी ने दिए संकेत

हालांकि इससे पहले ममता बनर्जी ने इस मुद्दे पर बात करते हुए जानकरी दी थी कि पश्चिम बंगाल से 71 लोग तबलीगी जमात के कार्यक्रम में भाग लेने के लिए दिल्‍ली के निजामुद्दीन आए हुए थे। मुख्यमंत्री ने बताया कि केंद्र सरकार हमें जानकारी दी थी। जिसके आधार पर हमने 71 में से 54 लोगों को ट्रैक कर लिया है। इसमें से 40 मलेशिया, इंडोनेशिया और म्‍यांमार से आए हुए लोग हैं। इन सभी को कोलकाता में क्‍वारेंटाइन किया गया है।

राजनीती न करने का किया आग्रह

ज्ञात हो कि पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 75 हो गई है। मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने जानकारी देते हुए बताया कि राज्‍य में कोरोना वायरस से अब तक 5 लोगों की मौत हुई है। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि वह असंगठित क्षेत्र के कामगारों के लिए काम के मोर्चे पर "सीमित छूट" दिए जाने के विकल्प पर विचार कर रही हैं।

ये भी पढ़ें- मुंबई में यहां कोरोना का तांडव, 11 लोगों से 113 में फैला वायरस

क्योंकि वे लॉकडाउन से सबसे ज्यादा प्रभावित लोगों में से हैं। हमेशा विवादों में रहने वाली मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस समय लोगों से डर्टी पॉलिटिक्‍स ना करने का आग्रह किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पॉलिटिक्स को छोड़ कर हम सबको साथ मिलकर कोरोना वायरस से जंग लड़नी है।

Tags:    

Similar News