कोरोना पर काबू पाने के लिए ममता बनर्जी ने उठाया ये सख्त कदम, जानें इसके बारें में

मुख्य सचिव राजीव सिन्हा ने शनिवार को कहा कि उन इलाकों के स्थानीय बाजारों और सभी सड़कों को बंद कर दिया जाएगा और किसी को भी इलाके में प्रवेश करने या अपने घरों से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी।

Update: 2020-04-11 10:27 GMT

दुर्गापुर: पश्चिम बंगाल सरकार कोविड-19 के 10 हॉटस्पॉट को पूरी तरह से बंद करेगी, जहां से संक्रमण के मामले सामने आए हैं। मुख्य सचिव राजीव सिन्हा ने शनिवार को कहा कि उन इलाकों के स्थानीय बाजारों और सभी सड़कों को बंद कर दिया जाएगा और किसी को भी इलाके में प्रवेश करने या अपने घरों से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी।

बहरहाल, मुख्य सचिव ने क्षेत्रों का नाम नहीं बताया। सिन्हा ने कहा, 'प्रशासन पूर्ण बंदी के दौरान उन इलाके के लोगों को सारी जरूरी चीजें मुहैया कराएगा।'

बीजेपी के इस फायर ब्रांड नेता ने ममता बनर्जी को बताया मेंटल, कही ऐसी बात

वहीं, देश में कोरोना वायरस के चलते मृतकों का आंकड़ा शनिवार को 239 पर पहुंच गया और कुल संक्रमितों की संख्या 7,477 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अब भी 6,565 लोग संक्रमण की चपेट में हैं जबकि 642 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और एक व्यक्ति विदेश चला गया है। मंत्रालय ने बताया कि शुक्रवार शाम से अब तक 33 लोगों की मौत हुई है।

इनमें 17 मौत मध्य प्रदेश में, 13 महाराष्ट्र में, दो गुजरात में और एक असम में हुई है। कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा 110 मौत महाराष्ट्र में हुई है। इसके बाद मध्य प्रदेश में 33, गुजरात में 19 और दिल्ली में 13 लोगों की मौत हुई है।

पंजाब में 11 मौत जबकि तमिलनाडु में आठ और तेलंगाना में सात लोगों की मौत हुई है। आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में छह-छह लोगों की मौत जबकि पश्चिम बंगाल में पांच लोगों की मौत हुई है।

ये भी पढ़ें...ममता बनर्जी का तीखा हमला, कहा- गोली की भाषा बोल रही है BJP

Tags:    

Similar News