खाया बम वाला लाड्डू: धमाके में उड़ा मालिक संग कुत्ता, हो गए टुकड़े-टुकड़े

बोरियो थाना प्रभारी लव कुमार सिंह ने बताया कि गुली शनिवार को बोरियो हाट से झोले में जंगली सुअर मारने वाला बारूदी गोला लेकर आ रहा था। इससे फसल की सुअर से रखवाली होती है।

Update: 2020-12-07 12:41 GMT
खाया बम वाला लाड्डू: धमाके में उड़ा मालिक संग कुत्ता, हो गए टुकड़े-टुकड़े

साहिबगंज: बारूद के गोले को लड्डू समझकर खाने से एक आदमी और कुत्ते की मौत हो गई। यह घटना झारखंड के साहिबगंज जिले के बोरियो थाना क्षेत्र की दुर्गा टोला पंचायत के तेतरिया पहाड़ की है। 36 वर्षीय गुली पहाडिय़ा ने सुअर मारने वाले बारूद के गोले को लड्डू समझकर खा लिया। जैसे ही उसने उसे चबाया कि विस्फोट हो गया और उसका जबड़ा फट गया। मौके पर ही उसकी मौत हो गई। इस घटना में एक कुत्ते की भी मौत हो गई। गुली ने बारूद का एक गोला कुत्ते को भी खिला दिया था।

शराब के नशे में खाया बारूद का गोला

इस घटना के संबंध में बोरियो थाना प्रभारी लव कुमार सिंह ने बताया कि गुली शनिवार को बोरियो हाट से झोले में जंगली सुअर मारने वाला बारूदी गोला लेकर आ रहा था। इससे फसल की सुअर से रखवाली होती है। बोरियो हाट से 20 किमी टेंपो में सफर कर वह रात में तेतरिया पहाड़ पहुंचा। उस समय वह नशा किए था। नशे में ही वह बारूद के गोले को लड्डू समझ कर खा गया। एक गोला उसने एक कुत्ते को भी खिला दिया। दोनों की मौत हो गई। गुली के झोले में बारूद के कुछ और गोले भी मिले।

ये भी देखें: आंदोलन में अन्ना हजारे: आए किसानों के समर्थन में, भारत बंद में रखेंगे व्रत

जंगली सुअर से फसल को बचाने के लिए किया जाता है इस्तेमाल

बारूद का गोला बनाने के लिए बारूद के साथ शीशे व मांस के टुकड़े मिलाए जाते हैं। इसे खेत के बीच में रखा जाता है। जब जंगली सुअर खेत में आता है तो मांस की गंध से इसके पास आता है और खा लेता है। इससे उसकी मौत हो जाती है। इस तरह फसल की रक्षा की जाती है। साथ ही जंगली सुअर का मांस भी खाने के लिए मिल जाता है।

ये भी देखें: किसानों को नहीं मंजूर खेत छोड़नाः वक्त रहते, भरोसा जीत ले सरकार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News